Thursday, October 6, 2022

पूजा सिंघल: सत्ता-प्रशासन पर पकड़, करोड़ो का साम्राज्य, जानिए ED के शिकंजे फंसी शातिर IAS की पूरी कहानी

पूजा सिंघल:

रांची।  झारखंड के एक आईएएस अधिकारी घर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी इस वक्त पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है. आईएएस अधिकारी का नाम पूजा सिंघल है और उनके ऊपर करोड़ों रुपए के घोटाले और घपले का गंभीर आरोप हैं. देश के 5 राज्यों में पूजा के 25 ठिकानों पर बीते दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने ताबड़तोड़ छापेमारी की, जिसमें मिले 19.31 करोड़ रूपये कैश ने पूरे देश को दंग कर दिया।

पूजा सिंघल को जानिए

2000 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल इस समय झारखंड सरकार में खान एवं उद्योग विभाग की सचिव है. इससे पहले वो झारखंड के कई जिलों में डीएम पद की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं. पूजा झारखंड सरकार के कई महत्वपूर्ण पदों पर भी रह चुकी हैं. चतरा, खूंटी जिलें में उपायुक्त रहते हुए पूजा सिंघल पर कई गंभीर आरोप लगे थे. लेकिन कई जांचों के बाद भी वो कार्रवाई से दूर रही. बताया जाता है कि पूजा सिंघल की सत्ता और प्रशासन के बीच अच्छी पकड़ है. शातिर आईएएस अधिकारी अपने विरोधियों को ठिकाने लगाने में माहिर है. खबरों की माने तो पूजा का रांची से लेकर कोलकाता तक करोड़ो का साम्राज्य है।

IAS पति से लिया तलाक, बिजनेसमैन से की दूसरी शादी

बता दें कि आईएएस पूजा सिंघल ने दो शादियां की हैं। उनके पहले पति भी उनकी तरह झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. परिवारिक विवाद की वजह से दोनों का तलाक हो गया था. जिसके बाद पूजा ने बिहार के रहने वाले अभिषेक झा नामक एक बिजनेसमैन से दूसरी शादी की. अभिषेक पेशे से बिजनेसमैन है और वो रांची में पल्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के एमडी हैं।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news