July 20, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र में सियासी बदलापुर! शिंदे से धोखा खाए उद्धव भाई राज ठाकरे के करीबी नेता को ले उड़े

महाराष्ट्र में सियासी बदलापुर! शिंदे से धोखा खाए उद्धव भाई राज ठाकरे के करीबी नेता को ले उड़े

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 10, 2024, 7:31 pm IST

मुंबई: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब महाराष्ट्र में फिर से दल-बदल का खेल शुरू हो गया है. इस बीच राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता वसंत मोरे मंगलवार को उद्धव ठाकरे की शिवसेना में शामिल हो गए. वसंत पुणे से आते हैं.उनकी पुणे शहर में अच्छी सियासी पकड़ है.

शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने वसंत को अपनी पार्टी में शामिल कराया है. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव विश्वासघात के खिलाफ होगा. महाराष्ट्र की जनता राज्य के स्वाभिमान की लड़ाई लड़ेगी.

दिलचस्प हुई विधानसभा चुनाव की लड़ाई

महाराष्ट्र में बीते दो वर्ष में हुए सियासी ड्रामे को पूरे देश ने देखा है. ठाकरे परिवार की शिवसेना और पवार परिवार की एनसीपी में हुई टूट ने राज्य के सारे समीकरण बदल दिए. दोनों दलों का एक गुट जहां सत्ता पक्ष के साथ जा खड़ा हुआ, वहीं दूसरा गुट विपक्ष की भूमिका में आ गया. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे इस वक्त राज्य के मुख्यमंत्री हैं.

(शिंदे-अजित vs उद्धव-शरद)

वहीं, शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी को तोड़ने वाले अजित पवार शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं. दोनों नेता अब भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. मालूम हो कि इस साल के अंत में महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. राज्य में बने नए सियासी समीकरण की वजह से अब विधानसभा चुनाव की लड़ाई दिलचस्प हो गई है.

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में महायुति सरकार के 2 साल पूरे, CM शिंदे ने समर्थन के लिए पीएम मोदी और शाह का धन्यवाद किया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन