यमुनानगर. कोरोना लॉकडाउन में हरियाणा के यमुनानगर में पुलिस ने प्रवासी मजदूरों की बेरहमी से पिटाई की. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. वीडियो में यमुनानगर जिले की पुलिस गरीब मजदूरों पर बेरहमी से लाठीचार्ज करती दिख रही है. पुलिस की इस कार्रवाई में कई मजदूर घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के अनसार, हाल ही में ये सभी मजदूर पंजाब और चंडीगढ़ की तरफ से हरियाणा के यमुनानगर पहुंचे थे. यमुनोत्री पहुंचते ही पहले इन्हें प्रशासन ने सरकारी स्कूल में ठहराया था और भरोसा दिया था कि जल्द इन्हें घर भेज दिया जाएगा.

मजदूर काफी समय तक घर पहुंचने की व्यवस्था का इंतजार करते रहे जिसके बाद उनका सब्र टूट गया और सभी मजदूरो ने नेशनल हाईवे पर आकर हाईवे को दोनों तरफ जाम कर दिया۔ 

हालात बेकाबू होने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने पहले गुस्साए मजदूरों को समझाने की कोशिश की लेकिन कुछ देर बाद ही पुलिसकर्मियों ने मजदूरों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दीं.

पुलिस के लाठीचार्ज के बाद जब मजदूर भागने लगे तो उनका सारा सामान बिखर गया. कुछ लोगों का कहना है कि मामले में दोनों तरफ से हाथापाई हुई है.

Delhi High Court on Migrant Labour: दिल्ली हाई कोर्ट का अरविंद केजरीवाल सरकार और रेल मंत्रालय को निर्देश- कोई मजदूर पैदल घर न लौटे, यात्रा का हो इंतजाम

UP Auraiya Migrants Accident: यूपी के औरेया सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक, सीएम योगी के जांच के आदेश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर