Police-deducted fine 

नई दिल्ली. Police-deducted fine देभभर में जहां एक ओर कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलो से सरकार चिंतित है, तो वहीँ दूसर ओर जनता इन सब से बेखौफ होकर कोविड-19 नियमो की जमकर धज्जियां उड़ा रही है. प्रदेश में येलो अलर्ट लागू होने के बाद भी लोगों ने कल यानि शनिवार को जमकर नियम तोड़े है. दिल्ली पुलिस ने कल एक ही दिन में करीब 5000 से ज़्यादा चालान काटे, जिसमें पुलिस ने 99 लाख का जुर्माना वसूला और 66 से ज़्यादा FIR दर्ज की. सरकार ने बताया कि उत्तरी दिल्ली में नियम उल्लंघन के 731 मामलें जबकि मध्य दिल्ली से 705 मामले सामने आए, जिनमें लोगों द्वारा मास्क का ना इस्तेमाल करना, सार्वजनिक जगह पर थूकना, सोशल डिस्टैन्सिंग तोड़ना इत्यादि।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि कोरोना नियमो के अलावा प्रदेश में ट्रैफिक नियमो का उल्लंघन कर रहे 600 से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया गया है. प्रशासन कि ओर से बताया गया कि शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए 36, रैश ड्राइविंग के लिए 103, बिना हेलमेट के ड्राइविंग के लिए 370, ट्रिपल राइडिंग के लिए 50 और अन्य उल्लंघन के लिए 100 से ज़्यादा चालान काटे गए थे. उन्होंने बताया की काटे गए चालानों की कुल संख्या 650 से अधिक है.

दिल्ली में कोरोना के 3203 मामले

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया कि आज प्रदेश में कोरोना के 3000 से अधिक मामले सामने आए है. शहर में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 6,360 है. तीन दिन पहले यह आकड़ा 2000 के करीब था, तीन दिन में तीन गुना एक्टिव केस बढ़ गए है. वहीँ कोरोना के अलावा प्रदेश में ओमिक्रॉन का आकड़ा 351 पहुंच गया है, जिनमें से 57 लोग ठीक होकर घर लौट गए है.

यह भी पढ़ें :

India-China: भारतीय सांसदो के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, चिट्ठी लिखकर दी ये धमकी

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर