नई दिल्ली. हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक में हुए फर्जीवाड़े में मुख्य आरोपी माने जा रहे नीरव मोदी ने बैंक की ओर से की गई मामले की शिकायत से पहले 1 जनवरी को ही परिवार के साथ देश छोड़ दिया था. जबकि पीएनबी ने 29 जनवरी को नीरव के खिलाफ 280 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज कराया था. फिलहाल बताया जा रहा है कि नीरव स्विट्जरलैंड में हैं. बीते 23 जनवरी को इकनॉमिक फोरम में पीएम मोदी और भारतीय सीईओ की साथ में ली गई तस्वीर में नीरव मोदी भी दिखाई पड़ रहे हैं. नीरव की पत्नी एमी और भाई निशाल के पास भारतीय नागरिकता नहीं है.

वहीं खबर है बेल्जियम के सिटिजन निशाल जो कि नीरव के भाई ने भी उनके साथ ही 1 जनवरी को देश छोड़ दिया था. इसके अलावा अमेरिकी नागरिक एमी जो कि निशाल की पत्नी हैं ने अपने बिजनेस पार्टनर मेहुल चौकसी के साथ 6 जनवरी को भारत छोड़ दिया था. एफआईआर के बाद से इन चारों के खिलाफ लुकऑउट नोटिस जारी कर दिया है. बताते चलें कि मेहुल भारत में गीतांजलि जूलरी चेन के प्रमोटर हैं. गुरुवार को इस मामले में बैंक की तरफ से दो शिकायतें और की गईं, जिसमें सीबीआई को बताया गया किया कि यह घोटाला बताई गई रकम से कहीं ज्यादा यानी करीब 11,300 करोड़ रुपये का है. 

दूसरी ओर ये भी खबर है कि सीबीआई की ओर से नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के घर को सील कर दिया गया है. सीबीआई ने मुंबई के वर्ली स्थित उनके इस घर पर 3 और 4 फरवरी को छापा मारा था. मामले में पीएनबी के अधिकारियों से भी पूछताछ की गई है.

PNB Fraud Case: प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी को भेजा कानूनी नोटिस, विज्ञापन के लिए फीस न देने का लगाया आरोप

PNB Fraud Case: 11,360 करोड़ के महाघोटाले पर बैंक के MD की सफाई, कहा- सुरक्षित है आपका पैसा