नई दिल्ली/ पंजाब नेशनल बैंक महिलाओं को मजबूत सशक्त बनाने के लिए कई तरह की सुविधाएं देता रहता है. एक बार फिर पंजाब नेशनल बैंक खास महिलाओं के लिए मुफ्त ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू कर रहा है. इस प्रोग्राम में सरकार की तरफ से महिलाओं को मदद दी जा रही है. इस प्रोग्राम को सीखने के लिए आप मुफ्त में रजिस्ट्रेशन करा सकते है. रजिस्ट्रेशन करते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखें.

पंजाब नेशनल बैंक ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी हैं. बंद ने ट्वीट कर बताया कि आप इस प्रोग्राम में अपने आप को ऑनलाइन रजिस्टर करा सकते हैं. इस प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन कराने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2021 है. इस प्रोग्राम के तहत ऐसी 5000 महिलाओं को चुना जाएगा.

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक ने इस प्रोग्राम को राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) के सहयोग से संचालित किया जा रहा हैं. बैंक की तरफ से इसे ‘एम्‍पावरिंग वीमेन थ्रू एंटरप्रेन्‍योरशिप’ नाम दिया गया है. इस प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक  https://innovateindia.mygov.in/ncw-challenge/ कर जान सकते है.

इस प्रोग्रामिंग कोर्स को करने के लिए आपको कुछ शर्ते माननी होगी. पहले तो आपको इस कोर्स के लिए हर दिन 3 से 4 घंटे का समय देना होगा. प्रोग्रामिंग कोर्स करने के लिए 18 साल से ज्‍यादा आयु का होना जरूरी है. कोर्स में भाग लेने के लिए महिला का भारत की नागरिक होना अनिवार्य है. प्रोग्राम के लिए उन्‍हें एक वीडियो भेजना होगा जो कम से कम 5 मिनट का होना चाहिए. महिला वीडियो हिंदी और अंग्रेजी भाषा किसी में भी आप बना सकते हैं और अंत में आपको अपने वीडियो को यू-ट्यूब या वाइमो के जरिए भेजने होंगे.

Delhi Metro Update : दिल्ली मेट्रो में करने जा रहे हैं यात्रा तो पहले पढ़े ये खबर, DMRC ने चार स्टेशन किए बंद

Delhi Metro Service News: सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने पर डीएमआरसी ने किए कई मेट्रो स्टेशन बंद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर