नई दिल्ली: पीएम मोदी ने शुक्रवार को डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के लाभार्थियों से बात की. पीएम ने ये बात नमो एप के जरिए की. पीएम मोदी ने कहा कि देशभर में करीब तीन लाख कॉमन सर्विस सेंटर्स खेले जा चुके हैं. रुपे कार्ड के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि रुपे कार्ड डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि डिजिटल पेमेंट तकनीक के सहारे आज घर बैठे-बैठे रेलवे की टिकट बुक कर सकते हैं. बता दें कि पीएम मोदी अलग-अलग क्षेत्रों और समुदाय के लोगों से ‘नरेंद्र मोदी एप’ के जरिए सीधे संवाद करते हैं.

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देशभर के उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से बातचीत की थी. पीएम मोदी ने मुद्रा योजना के लाभार्थियों से भी बातचीत की थी. उन्होंने इस योजना के बारे में कहा था कि इससे संभावनाओं के नए अवसर खुले हैं और लोगों को नौकरियां प्राप्त हो रही है.

देश में 8 नवंबर, 2016 की आधी रात को लागू हुए नोटबंदी के बाद डिजिटल इंडिया की एंट्री हुई थी. केंद्र सरकार ने इसमें डिजिटल पेमेंट को प्रमोट करते हुए कई कदम उठाए थे जिसमें रुपे कार्ड का इस्तेमाल भी एक था. यह भारत का खुद का पेंमेंट गेटवे है. इससे पहले केवल अमेरिका, जापान और चीन के पास ही खुद का पेमेंट गेटवे था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों को गुरुवार से शुरू हो रहे फीफी फुटबाल वर्ल्ड कप को देखने की सलाह देते हुए कहा कि वो मेहनत करें, पढ़े, खूब खेले और बड़ा होकर बड़े काम करें.

विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को नरेंद्र मोदी ने पूरा कर उड़ाए अच्छे अच्छों के होश, दे डाली कुमारस्वामी को चुनौती

2019 के रण में कन्नौज और मैनपुरी से उतरेंगे अखिलेश और मुलायम सिंह यादव, डिंपल नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App