नई दिल्ली.PM Narendra Modi address the nation- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। भारत द्वारा एक अरब से अधिक कोविद -19 वैक्सीन खुराक देने की उपलब्धि हासिल करने के एक दिन बाद पीएम मोदी का संबोधन आया है।

पीएमओ ने शुक्रवार को एक ट्वीट में यह घोषणा करते हुए कहा, “पीएम @narendramodi आज सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।”

भारत ने कोविड -19 के खिलाफ अपने टीकाकरण कार्यक्रम में एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया क्योंकि देश में प्रशासित टीके की संचयी खुराक गुरुवार को 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 130 करोड़ की आबादी की भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की जीत के रूप में मील का पत्थर की सराहना की। पीएम मोदी ने इस उपलब्धि के लिए चिकित्सा जगत का आभार जताया.

मोदी ने इस उपलब्धि के बाद यहां राम मनोहर लोहिया अस्पताल के टीकाकरण केंद्र का भी दौरा किया और अस्पताल के कर्मचारियों और कुछ लाभार्थियों से बातचीत की। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी थे।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ टेड्रोस अदनोम घेबियस ने मोदी, वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और भारत के नागरिकों को समान वैक्सीन वितरण के लिए बधाई दी।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री @narendramodi, वैज्ञानिकों, #स्वास्थ्यकर्मियों और #भारत के लोगों को #COVID19 से कमजोर आबादी की रक्षा करने और #VaccinEquity लक्ष्यों को प्राप्त करने के आपके प्रयासों के लिए बधाई।”

OSCAR 2022: ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुईं विक्की कौशल की ‘सरदार उधम’ और विद्या बालन की ‘शेरनी’

Karwa Chauth 2021 moonrise time : कब है करवा चौथ, जानिए अपने शहर में चाँद निकलने का समय

डिस्कवरी के नए शो Naked And Afraid Of Love के बारे में जाने सबकुछ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर