नई दिल्ली. Arun Jaitley Health Condition AIIMS Live Updates: पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अरुण जेटली की हालत गंभीर बनी हुई है. एम्स प्रशासन आज यानी 19 अगस्त को दोपहर में मेडिकल बुलेटिन जारा करेगा, जिसमें अरुण जेटली के स्वास्थ्य के मौजूदा हालात के बारे में पता चलेगा. पूर्व वित्त मंत्री को एम्स कॉर्डियो-न्यूरो सेंटर के आईसीयू में रखा गया है. शुक्रवार 9 अगस्त को अरुण जेटली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह उनकी सेहत की जानकारी लेने अस्पताल पहुंच रहे हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहले से ही एम्स में मौजूद हैं. अस्पताल सूत्रों की मानें तो अरुण जेटली की हालत काफी नाजुक है और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम (ईसीएमओ) पर रखा गया है. ईसीएमओ की मदद से वह मरीज लंबे समय तक सांस ले सकता है जिसका दिल और फेफड़े सही ढंग से काम न कर रहे हों.

पूर्व वित्त मंत्री को 9 अगस्त में भर्ती कराया गया. उस दिन अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर उनकी सेहत की जानकारी दी. लेकिन उसके बाद अस्पताल की ओर से कोई हेल्थ बुलेटिन जारी नहीं किया गया है. हालांकि, बीते शुक्रवार को अस्पताल ने जानकारी दी थी कि डॉक्टर्स की एक टीम अरुण जेटली की सेहत पर नजर बनाए हुए है. अरुण जेटली के अस्पताल में भर्ती होने के बाद सभी राजनीतिक दलों से नेता उनकी सेहत की जानकारी लेने अस्पताल पहुंच रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह दो बार एम्स पहुंचकर हाल जान चुके हैं. वहीं बीते दिनों यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बसपा प्रमुख मायावती समेत कई बड़े नेता एम्स पहुंचे थे.

यहां देखें Arun Jaitley Health Condition AIIMS Live Updates:

दोपहर 2:00 बजे- एम्स में एडमिट बीजेपी नेता  और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य के ताजा हालात पर आज डॉक्टर मेडिकल बुलेटिन जारी करने वाले हैं. अरुण जेटली की हालत काफी नाजुक है और नेतागण लगातार उनका हाल-चाल जानने हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं.

सुबह 11:35 बजे-  बीजेपी नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर देशभर में तरह-तरह की अटकलें चल रही हैं. वहीं उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए देशभर में दुआओं का दौर जारी है. पूर्व वित्त मंत्री फिलहाल दिल्ली स्थित एम्स में एडमिट हैं और वेटिंलेटर पर हैं. डॉक्टरों की टीम लगातार नजरें बनाए हुए है. 

सोमवार सुबह 10:32 बजे- पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य के बारे में आज यानी सोमवार की दोपहर एम्स प्रशासन मेडिकल बुलेटिन जारी करने वाला है. बीजेपी के दिग्गज नेता के मेडिकल बुलेटिन के बाद पता चल पाएगा कि उनकी ताजा स्थिति कैसी है. फिलहाल अरुण जेटली एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम वेंडिलेटर पर हैं. 

रात 10. 30 बजे- रविवार को एम्स में जेटली हालत जानने के लिए स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, अश्विनी कुमार चौबे और भाजपा सांसद गौतम गंभीर भी पहुंचे. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी एम्स पहुंते थे.

रात 10. 10 बजे- बीजेपी नेतापूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को 9 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत हो रही थी. इसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली में भर्ती कराया गया था. एम्स ने 10 अगस्त से जेटली के स्वास्थ्य की स्थिति पर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है, लेकिन हाल के दिनों में कई प्रमुख नेता उनके सेहत के बारे में जानने के लिए पहुंचे हैं.

रात 9. 50 बजे- एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का हालत नाजुक बनी हुई है और उनसे मिलने के लिए राज्यवर्धन राठौर भी एम्स पहुंच है. इसके साथ ही जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी के बारे में पूछताछ करने के लिए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा सांसद स्वपन दासगुप्ता भी एम्स पहुंचे.

रात 9. 30 बजे- जानकारी के अनुसार पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, कार्डियो-नेओमी सेंटर, दिल्ली में  एक्सट्रॉकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीकरण (ईसीएमओ) और इंट्रा-एओर्टिक बैलून पंप (आईएबीपी) पर हैं. बहुत जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एम्स पहुंचने वाले हैं.

रात 8. 30 बजे-  रविवार दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, लोजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का हाल जानने एम्स अस्पताल पहुंचे थे.

रात 8. 15 बजे– आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार शाम से ही दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंच चुके हैं. साथ-साथ कई बड़े बीजेपी नेता भी पूर्व वित्त की हालात जानने पहुंचे हैं. 

रात 8 बजे- पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबियत में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देर शाम तक उनकी तबियत का हाल जानने एम्स अस्पताल पहुचेंगे. 

PM Narendra Modi Speech In The Royal University Of Bhutan: भूटान की द रॉयल यूनिवर्सिटी पहुंचे पीएम मोदी, छात्रों से कहा- मेरी किताब एग्जाम वॉरियर्स भगवान बुद्ध की शिक्षाओं से प्रभावित है

Arun Jaitley Admitted in AIIMS Live Health Updates: एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल देखने पहुंचे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App