नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया. शाम 6 बजे पीएम मोदी का भाषण शुरू हुआ जिसमें उन्होंने लोगों को कोरोना से सचेत रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी. इस पूरे भाषण में पीएम मोदी ने क्या कहा वो आप यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं लेकिन हम आपको इस कॉपी के जरिए जो बताने जा रहे हैं वो शायद आपने पढ़ा या सुना नहीं होगा. दरअसल पिछले कुछ समय से बीजेपी के खिलाफ लोगों का सोशल मीडिया पर आक्रोश बढ़ रहा है जिसके चलते पिछली बार जब प्रधानमंत्री का भाषण यूट्यूब पर लाइव हुआ था तो उसपर लाइक से ज्यादा डिसलाइक बटन दबा था. मीडिया की भी नजर इस बात पर गई थी और चर्चा चली थी कि पीएम मोदी को लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिल रहे हैं. इसके चलते बीजेपी ने फैसला किया कि वो लाइक-डिसलाइक का चक्कर ही खत्म कर देगी. इसके बाद जो भी भाषण यूट्यूब पर होते उसमें लाइक-डिसलाइका का ऑप्शन ही नहीं होता था.

मंगलवार को पीएम मोदी के देश के नाम संबोधन की बात करें तो पीएम मोदी का भाषण यूट्यूब पर भी लाइव हुआ लेकिन शुरूआत में लाइक-डिस्लाइक का ऑप्शन खुला रहा. परिणाम ये हुआ कि एक हजार लाइक के मुकाबले सौलह सौ से ज्यादा डिसलाइक आने लगा. इसके बाद बीजेपी की सोशल मीडिया टीम ने इस बात को नोटिस किया और फिर रिएक्शन का ऑप्शन हटा दिया गया. लेकिन तबतक शायद देर हो चुकी थी और डिस्लाइक की संख्या सोशल मीडिया तक पहुंच चुकी थी.

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लेकर भी खूब चर्चा चल रही है और लोग ये कहने से नहीं चूक रहे कि पीएम मोदी को आलोचना बर्दाश्त नहीं है. अगर लोग उनसे नाराज हैं तो वो सार्वजनिक तौर पर उसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है. सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के भाषण को लेकर भी खूब चर्चा और मीम्स बनें. कुछ लोग ये कहने से भी नहीं चूके की पीएम मोदी का भाषण इसलिए 8 बजे की बजाय 6 बजे हुआ क्योंकि उनको पता है कि 8 बजे से आईपीएल का मैच शुरू होना है.

PM Modi Speech: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया देश को कोरोना से सावधान, कहा- लॉकडाउन खत्म हुआ है वायरस नहीं

PM Modi Address to the Nation: आज शाम 6 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर दी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर