नई दिल्लीः विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे बेरोजगारी के मुद्दे का जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को सक्षात्कार के दौरान दिया. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक साल में ही एक करोड़ से ज्याद रोजगार दिए गए, इसलिए विपक्ष द्वारा ऐसा प्रचार की रोजगार नहीं दिए जा रहे बंद होना चाहिए. गौरतलब हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी की अगुआई वाली बीजेपी सरकार को कई मुद्दों पर घेरती रही है जिसमें से रोजगार भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है.

बता दें कि शनिवार को राजस्थान के जयपुर में भी एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि चीन सरकार 24 घंटे में 50 हजार नए युवाओं को रोजगार देती है. उन्होंने कहा कि आप अपना फोन निकालिए उस पर दिखाई देगा मेड इन चाइना इसका यही कारण है कि चीन में 25 घंटों में 50 हजार नए युवाओं को रोजगार मिलता है. 

राहुल गांधी ने आगे कहा था  कि पिछले चार सालों में मोदी सरकार ने 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने की बात कही. लेकिन 24 घंटों में महज 450 युवाओं को नौकरी मिल रही है. चीन से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि ये शर्म की बात है आबादी चीन के जितनी, जितने युवा चीन में उतने भारत में फिर भी रोजगार में इतना बड़ा अंतर. 

यह भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी ने जताई उम्मीद, कहा- इमरान खान की सरकार पाकिस्तान को आतंक और हिंसा से आजादी दिलाने की दिशा में काम करेगी

मॉब लिंचिंग पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- ऐसी घटनाएं दुर्भाग्‍यपूर्ण, सभी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App