नई दिल्ली: गुरुवार को राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद पर तंज में ”बिके’ बोलने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइन को कार्यवाही से बाहर कर दिया गया है. बता दें कि गुरुवार को राज्यसभा उपसभापति के लिए चुनाव हुआ. जिसमें NDA के हरिवंश नारायण सिंह की जीत हुई. हरिवंश नारायण बिहार से जेडीयू सांसद हैं. जीत हासिल होने के बाद पीएम मोदी ने उनको बधाई शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार रहे बीके हरिप्रसाद पर तंज भी कस दिया.

एम ने कहा ये चुनाव ऐसा था जिसमें दोनों पक्षों के प्रत्याशियों के नाम में हरि जुड़ा था लेकिन जीत हमारे हरि की हुई क्योंकि विपक्ष के उम्मीदवार के नाम के आगे ‘बिके’ यानी ‘बीके’ जुड़ा हुआ था. हालांकि पीएम मोदी ने कांग्रेस प्रत्याशी बीके हरिप्रसाद को भी लोकतंत्र की गरिमा का पालन करने के लिए धन्यवाद दिए. बता दें कि राज्यसभा उपसभापति के लिए एनडीए उम्मीद्वार हरिवंश को कुल 125 वोट मिले जबकि विपक्ष की ओर से उम्मीदवार बीके हरि प्रसाद को 105 वोट ही मिले.

इसके बाद जेडीयू सांसद हरिवंश को विजयी घोषित किया गया. एनडीए उम्मीदवार की जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने हरिवंश को बधाई देते हुए उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बलिया से जेपी के गांव सिताब दियारा से आने वाले हरिवंश के जीवन को 9 अगस्त के दिन अगस्त क्रांति से जोड़ते हुए कहा कि भारत की आजादी में बलिया का नाम पहली पंक्ति में रहा है.

मंगल पांडे, चित्तू पांडे और चंद्रशेखर के बाद अब हरिवंश भी इस पंक्ति में शामिल हो गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद जैसे शहरों में रहे लेकिन उनको चकाचौंध कभी रास नहीं आई. उन्होंने हमेशा जन सामान्य की आवाज को प्रमुखता से उठाया है. पीएम ने कहा कि वे अपने पत्रकारिता जीवन में अखबार को चर्चित बनाने के लिए मौकों का लाभ नहीं लिया.

अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला, आंख मारने से फुरसत मिले तो जांच लें आंकड़े

राज्यसभा में मोदी सरकार के विकास रथ को रोकने में कांग्रेस की नाकामी की शुरुआत हैं हरिवंश की जीत: शाहनवाज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App