PM Narendra Modi On China: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में लद्दाख में चले रहे भारत चीन तनाव पर बात की और ड्रैगेन को स्पष्ट शब्दों में संदेश दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कि भारत की जमीन पर आंख उठाकर देखनेवालों को करारा जवाब मिला है. मन की बात में पीएम मोदी ने यह भी कहा कि संकट आने की वजह से पूरे साल को खराब मानना ठीक नहीं है. पीएम ने कार्यक्रम में मॉनसून, कोरोना संकट पर भी बात की. मोदी ने एकबार फिर आत्मनिर्भर बनने पर जोर दिया.

लद्दाख में भारत-चीन झड़प पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला. मोदी ने कहा, भारत, मित्रता निभाना जानता है, तो, आँख-में-आँख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है. मोदी बोले कि शहीद हुए 20 जवानों ने दिखाया कि वे मां भारती पर कभी आंच नहीं आने देंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि लोग अकसर बोलते दिखे कि ये साल कब बीतेगा. फोन पर लोग यही बात करते हैं कि साल कब बीतेगा. लोग कह रहे साल अच्छा नहीं, यह शुभ नहीं. लोग चाहते हैं कि यह साल जल्द बीत जाए. मोदी ने कहा कि इस साल देश ने कोरोना संकट देखा. उस बीच अम्फान, निसर्ग तूफान भी आए. फिर टिड्डी दल और भूकंप के इतने झटके. इस बीच पड़ोसी देशों से तनातनी भी हुई. लेकिन इस सब के बावजूद साल को खराब कहना ठीक नहीं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुश्किलें आती हैं, संकट आते हैं लेकिन आपदाओं की वजह से साल को खराब मानना ठीक नहीं. यह सोच लेना कि पूरा साल ही ऐसा है ठीक नहीं. एक साल में एक चुनौती या 50 चुनौती उससे साल खराब नहीं होता. मोदी ने आगे देशवासियों को आत्मनिर्भर बनने की सलाह दी. कहा कि यह सैनिकों की मदद होगी. मोदी ने कहा कि ऐसे कई लोगों के संदेश उन्हें मिलते हैं कि वे लोग आत्मनिर्भर बन रहे हैं.

Ahmed Patel Sterling Biotech Case: कांग्रेस नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ED, स्टर्लिंग-बायोटेक मामले में कर रही पूछताछ

Rahul Gandhi Target PM Narendra Modi: राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- प्रधानमंत्री खामोश, कोरोना के सामने कर दिया सरेंडर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App