नई दिल्ली. PM Narendra Modi On Arun Jaitley Death: बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद नई दिल्ली स्थिति एम्स अस्पताल में 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. अरुण जेटली के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. तीन देशों के दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के परिवार से बातचीत की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी और उनके बेटे से बातचीत कर अपनी संवेदना जाहिर की है. दोनों ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विदेश दौरा न रद्द करने को कहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन को राजनीतिक जगत के लिए बड़ी क्षति बताया है.

फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे पर हैं. विदेश दौरे के शुरुआती दो दिन फ्रांस में बिताने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार देर रात यूएई पहुंचे. यहां पर उन्होंने सऊदी के क्राऊन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नहयन से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय, अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बात की. पीएम मोदी को आज यूएई के सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजा जाएगा. यूएई का अपना दौरा खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक और खाड़ी देश बहरीन की यात्रा पर जाएंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र जी 7 समिटि में शामिल होने के लिए एक बार फिर फ्रांस जाएंगे. जी 7 समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से द्विपक्षीय वार्ता कर सकते हैं. इस वार्ता में दोनों नेता कश्मीर मुद्दें पर भी बातचीत कर सकते हैं.

यूएई में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर कहा है अरुण जेटली एक राजनीतिक दिग्गज थे, जो बौद्धिक और कानूनी रूप से जीवंत थे. वह एक मुखर नेता थे जिन्होंने भारत में स्थायी योगदान दिया. पीएम मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी संगीता और उनके बेटे रोशन से बात की है और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली को महान राजनीतिक पुरोधा, विशाल शख्सियत और न्याय जगत की जानी मानी हस्ती बताया है. गृहमंत्री अमित शाह ने अरुण जेटली के निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया है. इसके साथ ही कई बड़े नेताओं ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी है.

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली लंबे समय से बीमार चल रहे थे. जेटली किडनी समेत कई गंभीर समस्याओं से पीड़ित थे. अरुण जेटली को सॉफ्ट टिश्यू कैंसर भी हुआ था जिसकी उन्होंने अमेरिका में सर्जरी कराई थी. बीमारी के चलते ही अरुण जेटली ने 2019 लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला किया था. चुनाव में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें कोई जिम्मेदारी न देने को कहा था. हालांकि बीमार होने के बावजूद अरुण जेटली ब्लॉग के जरिए विभिन्न मुद्दों पर अपना पक्ष रख सकते थे.

Arun Jaitley Death Social media Reactions: पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता अरुण जेटली के निधन से सदमे में देश, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा- आपका ऐसे जाना खल गया है

Arun Jaitley Death Condolence Messages: बीजेपी नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी समेत इन नेताओं ने जताया शोक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर