PM Narendra Modi On Arjuna Tank: भारतीय सेना अर्जुन टैंक मिलने के बाद और भी सशक्त होने जा रही है. इस टैंक की सहायता से सीमा पर जवान दुश्मनों को मुंह तोड़जवाब देंगे और अपनी ताकत और बढ़ाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय सेना को मेक इन इंडिया अर्जुन मार्क ए1 (एमके-1ए) टैंक की सौगात देंगे. सेना यह टैंक पीएम खुद सौपेंगे.

गौरतलब है कि हाल ही में रक्षा मंत्रालय की बैठक में 118 उन्नत अर्जुन मार्क 1अ टैंक को सेना में शामिल करने का निर्णय लिया गया था. इन 118 अर्जुन टैंकों की लागत 8400 करोड़ रुपए है. टैंकों की मदद से भारत की थल सेना और अधिक सशक्त होगी. रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के अधिकारियों ने जानकारी दी कि पीएम नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को चेन्नई के अवाडी में टैंक प्रोडक्शन यूनिट में अपडेटेड बर्जन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

डीआरडीओ ने इस टैंक के डिजाइन को तैयार किया है कि और विकसित भी किया है. बता दें कि भारतीय सेना के बेड़े में पहले से ही 124 अर्जुन टैंक शामिल है. अब और 118 टैंक शामिल होने जा रहे हैं. सेना में पहले शामिल टैंक को पश्चिमी रेगिस्तान में तैनात किया गया है. इन 118 टैंकों से दो रेजिमेंट बनेगा. डीआरडीओ काफी समय से इसको अपडेट करने में जुटा हुआ है.

Dinesh Trivedi Departure: सौगत रॉय बोले- जमीनी नेता नहीं थे दिनेश त्रिवेदी, उनके जाने से कोई झटका नहीं

Rinku Sharma Murder Case: बजंरग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की चाकू घोंप कर हत्या, मरने से पहले लगाए ‘जयश्रीराम के नारे’

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर