नई दिल्लीः Swachhata Hi Seva, आज से स्वच्छता कार्यक्रम के नए पखवाड़े की शुरुआत हो रही है इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ किया. पीएम ने कहा कि आज से गांधी जयंती तक हम लोगों को बापू के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने में अपना योगदान देना है. जिन राज्यों में ये कार्यक्रम लॉन्च होने जा रहा है उनमें गुजरात का मेहसाणा, असम का डिब्रूगढ़, उत्तर प्रदेश के बिजनौर, फतेहपुर, नोएडा, सिक्किम, कोयंबटूर, सलेम, छत्तीसगढ़ का दंतेवाड़ा, बिहार का पटना साहिब, राजस्था का माउण्ट आबू, मध्य प्रदेश का राजगढ़, झारखंड का सिमडेगा, केरल रा कोच्चि, हरियाणा के रेवाड़ी, कर्नाटक के बेंगलुरू और महाराष्ट्र का मुंबई शामिल है.

पीएम ने संबोधन के दौरान आईटीबीपी के जवानों के नमन करते हुए कहा कि आप के बारे में जितना कहा जाए कम है आप हर संकट के घड़ी में देश के साथ रहते हैं और देश को स्वच्छ बनाने में भी दिया गया आपका योगदान गौरवान्वित कर रहा है. पीएम ने मीडिया की भी सराहना की उन्होंने कहा कि मीडिया ने पूरे देश के कोने-कोने के स्वच्छाग्रहियों के योगदान को देश के सामने रखा.पीएम ने कहा कि सफाई में महिलाओं का भी बड़ा योगदान है.

पीएम मोदी ने मशहूर उद्योगपति और बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन से भी बातचीत की. मोदी ने कहा कि युवा सामाजिक बदलाव के दूत हैं, उन्होंने स्वच्छता का संदेश फैलाया है जो कि प्रशंसनीय है. युव भारत में सकारात्मक परिवर्तन के अगुवा हैं. उन्होंने कहा स्वच्छ भारत के चलते डायरिया में भी कमी आई है.

 

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार की प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत यूपी की गर्भवती महिलाओं को नहीं मिला 1 भी रुपया

पीएम पर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कहा- विजय माल्या को भगाने में नरेंद्र मोदी का हाथ

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App