मथुरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अक्षय पात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के वृंदावन पहुंचे. जहां उन्होंने गरीब स्कूली बच्चों को खाना परोसा. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह एक ट्वीट कर अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा तीन अरबवीं थाली परोसे जाने के कार्यक्रम में मौजूद रहने की जानकारी दी थी. इस मौके पर उनके साथ उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वृंदावन में एक जनसभा को संबोधित भी किया. इस दौरान नरेंद्र मोदी ने अक्षय पात्र फाउंडेशन की तारीफ करते हुए जिस प्रकार मजबूत इमारत के लिए नींव का ठोस होना जरूरी है, उसी प्रकार शक्तिशाली नए भारत के लिए पोषित और स्वस्थ बचपन जरूरी है. इसमें अक्षयपात्र फाउंडेशन पूरे मन से काम कर रहा है. प्रधानमंत्री ने इस दौरान यह भी केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने बच्चों के आस-पास मजबूत सुरक्षा घेरा बनाने का प्रयास किया है. इस सुरक्षा के तीन पहलू- खानपान, टीकाकरण और स्वच्छता हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमने टीकाकरण अभियान को मिशन मोड में चलाने का फैसला किया. मिशन इंद्रधनुष से देश में लगभग 3 करोड़ 40 लाख बच्चों और 90 लाख गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया है. जिस गति से काम हुआ है, उससे तय है कि सम्पूर्ण टीकाकरण का हमारा लक्ष्य अब दूर नहीं है.’ प्रधानमंत्री का आगे कहना था कि मिशन इंद्रधनुष को दुनियाभर में सराहा जा रहा है. पिछले दिनों एक मशहूर मेडिकल जनरल ने मिशन इंद्रधनुष को दुनिया के 12 बेस्ट प्रैक्टिसेज में चुना है.

वृंदावन में आयोजित इस रैली को संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरिम बजट में किए राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाने की घोषणा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाने का प्रावधान किया है. इस आयोग के तहत सरकार ने गायों की देखभाल के लिए 500 करोड़ रुपए का प्रधानधान किया है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने पशुपालकों की मदद के लिए बैंक के दरवाजे खोल दिए हैं. अब बैंकों से तीन लाख रुपये का ऋण मिल सकता है.

Gujarat Riots Plea Against PM Modi In Supreme Court: गुजरात दंगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई जुलाई तक के लिए टाली

Twitter Vs Centre: क्या ट्विटर पर कड़ा एक्शन लेगी नरेंद्र मोदी सरकार और अनुराग ठाकुर की संसदीय समिति?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App