नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर ह्यूस्टन पंहुचे हैं. पीएम मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के पहले दिन ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों के सीईओ राउंडटेबल में शिरकत की. इनमें बेकर ह्यूजेस, बीपी, एमर्सन इलेक्ट्रिक कंपनी, आईएचएस मार्किट व अन्य कंपनियों के सीईओ शामिल हुए. ह्यूस्टन के होटल पोस्ट ओक में हुई इस बैठक में टेल्यूरिन और पेट्रोनेट के साथ लिक्विफाइड नेचुरल गैस (एलनजी) के लिए मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर साइन किए गए. यह एमओयू 5 मिलियन टन एलएनजी के लिए साइन किया गया.

टेल्यूरियन और पेट्रोनेट ने इसके लिए ट्रैन्जैक्शन एग्रीमेंच को मार्च 2020 तक अंतिम रूप देने का लक्ष्य निर्धारित किया है. बैठक का उद्देश्य रणनीतिक ऊर्जा साझेदारी के तहत दोनों देशों के एनर्जी कॉपरेशन को और मजबूत करने का था. कंपनियों के सीईओ ने समर्थन और सुविधा के लिए सरकार के प्रति आभारी थे. आपको बता दें कि टेल्यूरियन ने फरवरी में ही पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड इंडिया (पीएलएल) के साथ एक एमओयू साइन कर पीएलएल ड्रिफ्टवुड प्रोजेक्ट में इनवेस्ट की संभावनाएं जताई थी.

 

एमर्सन इलेक्ट्रिक कॉरपोरेशन प्रेसिडेंट माइक ट्रेन ने कहा- हम भारतीय बाजार में बहुत सक्रिय हैं. मैंने ‘इन्वेस्ट इंडिया’ के साथ जो काम किया है, उस पर मैंने प्रकाश डाला. हमारे पास एक बड़ा निवेश है जिसे हम पुणे के पास अगले साल पूरा करेंगे- एक बड़ी विनिर्माण सुविधा.

Kalyan Singh Ayodhya Babri Masjid Demolition Case: बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में पूर्व राज्यपाल और बीजेपी नेता कल्याण सिंह को 27 सितंबर को लखनऊ कोर्ट में पेश करने के लिए सीबीआई को दिया आदेश

New Traffic Rules for Condom: नए ट्रैफिक नियमों के तहत गाड़ी में कंडोम रखना है जरूरी? क्या कहता है मोटर व्हीकल एक्ट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App