नासिक. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले दौरे पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने नासिक में जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की देवेंद्र फडणवीस सरकार के कार्यों की तारीफ करते हुए जनता से एक बार भाजपा को वोट देने की अपील की. साथ ही पीएम मोदी ने केंद्र की भाजपा सरकार के 100 दिनों के विकास कार्यों को भी गिनवाया. वहीं पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर को लेकर भी कई बात कही. पीएम मोदी ने विपक्ष पर कश्मीर मसले पर राजनीति करने का आरोप भी लगाया और एनसीपी के मुखिया शरद पवार के पाकिस्तान प्रेम को लेकर भी हमला बोला. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने नासिक में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने 5 साल अखंड और अविरत साधना करके राज्य की सेवा की और राज्य को नई दिशा दी. अब महाराष्ट्र की जिम्मेवारी है की फिर एक बार देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में स्थिर राजनीति का फायदा उठाना चाहिए. देवेंद्र फडणवीस को 5 साल पहले आपने जो जिम्मेदारी दी थी उसका रिपोर्ट कार्ड उन्होंने आपके सामने रखा है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीते 5 सालों में महाराष्ट्र को स्थिरता मिली, विकास मिला, कानून-व्यवस्था का विश्वास मिला, सामाजिक सद्भाव मिला, सहकार और सरोकार का भाव भी मिला.

पीएम मोदी ने कहा कि जब लोकसभा का चुनाव हुआ तो 60 साल के बाद पहली बार एक सरकार दोबारा चुनकर आई और पहले से ज्यादा बहुमत के साथ चुनकर आई. जब आप ताकत देते हैं तो सरकार कैसे काम करती है, हमारी सरकार के प्रथम 100 दिन का कार्यकाल इसका उदाहरण है. केंद्र में नई सरकार को बनें 100 दिन पूरे हो चुके हैं और इस सरकार का पहला शतक आपके सामने है. इस शतक में धार भी है, रफ़्तार भी है और आने वाले 5 सालों की साफ सुथरी तस्वीर भी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर को लेकर कहा कि कल तक हम कहते थे कश्मीर हमारा है लेकिन अब हर एक हिंदुस्तानी कहेगा, हमें नया कश्मीर बनाना है, हर कश्मीरी को गले लगाना है और हमें वहां फिर से स्वर्ग बनाना है. देश को एहसास है कि इस फैसले की आड़ में अस्थिरता और अविश्वास फैलाने की तमाम को कोशिशें सीमा पार इमरान खान के पाकिस्तान से हो रही हैं. जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने की भरपूर कोशिश की जा रही है लेकिन जम्मू कश्मीर की आवाम इस हिंसा से बाहर निकलने का मन बना चुकी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख नई संभावनाओं को गले लगा रहा है लेकिन विपक्ष के साथी इसमें भी राजनैतिक स्वार्थ ढूंढ रहे हैं. दुर्भाग्य है कि इस फैसले के बाद कांग्रेस, NCP के वरिष्ठ नेताओं को जिस तरह का बर्ताव और सहयोग करना चाहिए था, वैसा दिख नहीं रहा. पीएम मोदी ने कहा कि शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता गलत बयान दे रहे हैं. उन्हें पड़ोसी देश अच्छा लगता है. वहां के शासक-प्रशासक उनको कल्याणकारी लगते हैं. लेकिन पूरा महाराष्ट्र, पूरा भारत जानता है और पूरी दुनिया जानती है कि आतंक की फैक्ट्री कहां पर है.

Mamata Banerjee Met Amit Shah In Delhi: पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, असम NRC में 19 लाख लोगों के नाम ना होने और सीमा सुरक्षा समेत कई मसलों पर चर्चा

Yogi Adityanath Government Completes 30 Months In UP: यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पूरे किए ढाई साल, सीएम बोले- ढाई साल में एक भी दंगा नहीं, प्रदेश छोड़कर भागे अपराधी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App