नई दिल्ली. PM Narendra Modi Budget 2019 Speech in Lok Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम 5 बजे लोकसभा में बोलेंगे. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी आज जवाब दे सकते हैं. विपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लगातार हमलावर रुख को देखते हुए पीएम भी आक्रामण भाषण दे सकते हैं. माना जा रहा है कि बेरोजगारी और ममता बनर्जी से सीबीआई मामले में टकराव पर भी पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा में अपनी बात रख सकते हैं. विपक्ष और राहुल गांधी ने पिछले दिनों पीएम मोदी पर आरोप लगाया था कि वे संसद में मुद्दों से बचते हैं और उन पर कोई बात नहीं करते. ऐसे में पीएम मोदी अपने चिर-परिचित अंदाज में विपक्षी पार्टियों के आरोपों का जवाब भी दे सकते हैं.

भाजपा ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर संसद में मौजूद रहने को कहा है. 31 जनवरी को बजट सत्र की शुरुआत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था. इस दौरान राष्ट्रपति ने नोटबंदी को ऐतिहासिक फैसला बताते हुए कहा था कि देश में कालेधन और भ्रष्टाचार से निपटने में 2016 का नोटबंदी का फैसला बहुत जरूरी था.

इस फैसले से कालेधन की समानांतर अर्थव्यवस्था पर चोट की गई और जो पहले सिस्टम से बाहर था, उसे पैसे को सिस्टम में वापस लाया गया. अभिभाषण में राष्ट्रपति ने कहा था कि मेरी सरकार ने कालेधन के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं और टैक्स हेवेन माने जाने वाले कई देशों संग समझौते किए हैं. साथ ही 3.38 लाख फर्जी कंपनियों को सील कर दिया गया है. 

Nitin Gadkari Attacks Opposition: महागठबंधन पर बरसे नितिन गडकरी, बोले- नरेंद्र मोदी और भाजपा की आलोचना करने में एकजुट है विपक्ष

7th Pay Commission: जानें क्या सरकारी कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन बढ़ाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार है तैयार?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App