नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दक्षिण भारत के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया और तीनों राज्यों में रैली की. पीएम मोदी ने सबसे पहले आंध्र प्रदेश के गुंटूर में जनसभा को संबोधित किया. उसके बाद उन्होंने तमिलनाडु स्थित तिरुपुर में रैली की. सबसे आखिर में उन्होंने कर्नाटक के हुबली में रैली की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला और प्रदेश की जेडीएस-कांग्रेस सरकार को एक तरह से चेतावनी देते हुए कहा कि कर्नाटक की फिजा बदल रही है. पीएम मोदी मे प्रदेश की एचडी कुमारस्वामी सरकार को मजबूर बताते हुए कहा कि विपक्ष पूरे देश में इस मजबूर मॉडल को स्थापित करने की कोशिश कर रहा है. पीएम मोदी ने कर्नाटक के धारवाड में भारतीय प्रोद्यौगिकी संस्थान (आईआईटी ) और भारतीय सूचना प्रोद्यौगिकी संस्थान (आईआईआईटी) के भवनों की आधारशिला रखी. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 2350 घरों के गृह प्रवेश कार्यक्रम के भी गवाह बने.

  1. हुबली जनसभा में सबसे पहले उन्होंने बीते महीने पंचतत्व में विलीन हुए लिंगायत समुदाय के बड़े नेता सिद्दागंगा को नमन किया. उन्होंने कहा कि शिवकुमार स्वामी जी ने अपनी पूरी जिंदगी शोषितों और वंचित वर्गों की सेवा में समर्पित कर दी थी.
  2. पीएम मोदी ने कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी को मजबूर बताते हुए कहा कि आए दिन मुख्यमंत्री को धमकियां मिलती रहती हैं. उनकी पूरी ऊर्जा दिन-रात कांग्रेस में उनके बड़े-बड़े नेताओं से कुर्सी बचाने में लगी रहती है. वो सार्वजनिक तौर पर अपनी मजबूरी का रोना रोते रहते हैं.
  3. कर्नाटक की जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनकी कमाई के बारे में बात करने से लोग डरते थे, आज वे एजेंसी के सवालों से घिरे हुए हैं और कोर्ट में हाजिरी लगा रहे हैं. वे देश-विदेश में बेनामी संपत्तियों का हिसाब दे रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जिसने भी दलाली की है, एक-एक करके उसकी बारी आ रही है. पीएम के इस बयान से साफ हो गया है कि वह यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर रहेंगे.
  4. इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी सरकार द्वारा पिछले 5 वर्षों के दौरान किए कामों का जिक्र करते हुए कहा कि विकास की पंचधारा- बच्चों की पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों को दवाई. किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, इसी विजन पर सरकार आगे बढ़ रही है. पीएम मोदी ने रैली के दौरान बजट में आयकर छूट की घोषणा का भी जिक्र किया और कहा कि कर्नाटक में बदलाव की हवा चलने लगी है.

Kapil Sibal On Rafale Deal: राफेल डील पर CAG राजीव महर्षि के बहाने कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर किया हमला, बोले- सीएजी रिपोर्ट में पीएम को बचाने की होगी कोशिश

PM Narendra Modi In Guntur Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू पर बरसे मोदी, कहा- राज्य विकास को भूल कर अपने बेटे के विकास में लगे हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App