गुंटूर, आंध्र प्रदेश. PM Narendra Modi In Guntur Andhra Pradesh:  दक्षिण भारत के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के गुंटूर में राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर जमकर हमला बोला. गुंटूर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने (चंद्रबाबू नायडू) आंध्र प्रदेश में (Sun Rise) सूर्योदय का वादा किया था. लेकिन अपने बेटे को राइज करने में जुट गए है. उन्होंने आंध्र प्रदेश के गरीबों के लिए नई योजनाएं चलाने का वादा किया था लेकिन वो मोदी की योजनाओं पर अपना स्टीकर लगा दिया है.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा कि दिल्ली में जो नामदार परिवार है, उसके अहंकार ने हमेशा राज्यों के बड़े नेताओं का अपमान किया है. अपमान के उसी दौर में एनटीआर ने आंध्र प्रदेश को कांग्रेस मुक्त करने का फैसला लिया था और तेलुगू देशम पार्टी का जन्म हुआ था. लेकिन आज देखिए, जिस तेलुगू देशम पार्टी के नेता को कांग्रेस मुक्त भारत की तरफ बढ़ना चाहिए था, नामदारों के घमंड को चूर-चूर करना था, वो आज उन्हीं नामदारों के नतमस्तक हो गए हैं.

कांग्रेस नेतृत्व में बन रहे राष्ट्रीय महागठबंधन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महा-मिलावट क्लब बताते हुए विपक्षी नेताओं पर जमकर हमला बोला. पीएम ने कहा कि आज महा-मिलावट के जिस क्लब में यहां के मुख्यमंत्री जी शामिल हुए हैं, उसका मकसद सिर्फ अपने स्वार्थ को, अपनी राजनीति के दीए को जलाए रखने का है. महा-मिलावट का ये क्लब ऐसे लोगों का क्लब है, जहां लगभग हर किसी पर गरीब को, देश को धोखा देने के आरोप में कानून का शिकंजा कस रहा है. बता दें कि हाल ही में पश्चिम बंगाल के सारधा चिट फंड घोटाले में ममता बनर्जी के नेताओं का नाम आया है. 

आंध्र प्रदेश के विकास में केंद्र सरकार की भूमिका को रेखाकिंत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम पूरी ईमानदारी से राज्य को विभाजन के समय दिए पैकेज में किए गए कमिटमेंट को निभाने में लगे थे. लेकिन इस पैकेज का सही इस्तेमाल कर पाने में नाकाम, राज्य का विकास कर पाने में नाकाम टीडीपी ने यू-टर्न ले लिया है. पीएम ने आगे कहा कि आंध्र प्रदेश के बंटवारे के समय जो आंध्र प्रदेश री-ऑर्गेनाइजेशन एक्ट-2014 बनाया गया था, उसके एक-एक बिंदू पर केंद्र सरकार काम कर रही है. इसी का परिणाम है, कि IIT तिरुपति, अनंतपुर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी, विशाखापट्टनम का IIM, मंगलागिरी का एम्स, ऐसे 11 में से 10 हायर एजुकेशन के संस्थान शुरु हो चुके हैं. 

General Election 2019 BJP in UP: सर्वे में दावा- लोकसभा 2019 चुनाव में यूपी में 20 सीटों पर रह जाएगी भाजपा, बहुमत से रहेगी पीछे 

Priyanka Gandhi Meetings: लोकसभा 2019 चुनाव से पहले एक्शन में कांग्रेस, प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी की 42 सीट की कमान

  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App