नई दिल्ली.PM Narendra Modi Rally In Delhi On CAA Highlights: देश भर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान में बीजेपी की बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे हैं. इस रैली में नागरिकता संशोधन कानून पर प्रधानमंत्री द्वारा बड़े ऐलान की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही NRC पर भी पीएम मोदी अपनी बात रख सकते हैं. दरअसल देश भर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के पीछे एक बड़ी वजह यह डर रहा है कि एनआरसी आने के बाद घुसपैठिया साबित होने पर मुसलमानों को तो जाना पड़ेगा लेकिन बाकी धर्म के अनुयाई नागरिकता कानून में संशोधन की वजह से बच जाएंगे. 

पढ़ें PM मोदी की रामलीला मैदान में रैली से Live Updates 

Highlights

देशवासियों को भरोसा दिलाता हूं साजिशों के बावजूद, देश की एकता, शांति के लिए जो हो सकेगा करूंगा: पीएम मोदी

मैं सभी देशवासियों को कहना चाहता हूं आप आश्वस्त रहिए इन लोगों की साजिशों के बावजूद आपका ये सेवक देश के लिए, देश की एकता के लिए, शांति और सद्भाव के लिए, मुझसे जो भी बन सकेगा उससे मैं कभी पीछे नहीं हटूंगा: पीएम मोदी

अफगानिस्तान, फिलिस्तीन, सऊदी अरब और UAE ने भारत को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है: पीेएम मोदी

अफगानिस्तान हो या फिलिस्तीन, सऊदी अरब हो या UAE, मालदीव हो या बहरीन - इन सब देशों ने भारत को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है. भारत की संस्कृति के साथ अपने रिश्ते को और प्रगाढ़ करने की कोशिश की है: पीएम मोदी

कांग्रेसी इस बात से तिलमिलाए हुए हैं कि आखिर क्यों मोदी को मुस्लिम देशोें से इतना समर्थन मिलता है: पीएम मोदी

कांग्रेस और उसके सहयोगी आज इस बात से भी तिलमिलाए हुए हैं कि आखिर क्यों मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और खासकर मुसलिम बहुल देशों में इतना समर्थन मिलता है.क्यों वो देश मोदी को इतना पसंद करते हैं?: पीएम मोदी

युवाओं के हाथ में लाठी-डंडा देखता हूं तो तकलीफ होती है लेकिन तिरंगा देखता हूं तो सुकून भी मिलता है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज युवाओं के हाथ में लाठी-डंडा, पत्थर देखता हूं तो तकलीफ होती है. लेकिन कुछ हाथों में तिरंगा देखकर सुकून भी होता है. तिरंगा उठाने वाले हाथ कभी राष्ट्र के खिलाफ नहीं जाएंगे.

जो लोग कह रहे हैं कि अपने राज्य में CAA लागू नहीं करेंगे उनके पास ये अधिकार भी नहीं है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि अपने राज्य में नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं करेंगे. अरे् भाई, क्यों बेइज्जती कराते हो, पहले वकीलों से पूछ तो लो कि तुम्हारे पास यह अधिकार है भी नहीं.

देश के नौवजवान जब मेरी बात सुनेंगे और जांच पड़ताल करेंगे तो ऐसे लोगों के खिलाफ उठ खड़े होंगे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो पार्टियां आज विरोध कर रही हैं, अफवाह फैला रही हैं उन्हें जल्द ही जवाब मिलेगा. जब देश का नौजवान मेरी बातें सुनेंगे और इसकी जांच करेंगे तो इन अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ उठ खड़े होंगे.

ममता दीदी किसका विरोध और किसका समर्थन कर रही हैं यह पूरा हिंदुस्तान देख रहा है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में ममता बनर्जी के रवैये पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने पहले तो घुसपैठियों के खिलाफ आवाज बनाई थी जब उनकी सरकार नहीं थी लेकिन आज वो क्या कर रही हैं यह सारा देश देख रहा है.

महात्मा गांधी ने कहा था- अगर पाकिस्तान के अल्पसंख्यक भारत में आना चाहें तो उनका स्वागत होना चाहिए: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शरणार्थियों को लाने की बात तो महात्मा गांधी ने भी कही थी. मेरी बात नहीं मानते लेकिन गांधी जी की तो मानो. उन्होंनेे कहा था कि पाकिस्तान से अगर अल्पसंख्यक भारत आना चाहें तो उनका स्वागत होना चाहिए.

दलित राजनीति का दावा करने वाले इन शरणार्थी दलितों की चिंता क्यों नहीं हुई: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान से आए अधिकांश शरणार्थी दलित हैं. मैं दलित राजनीति का दावा करने वालों से पूछना चाहूंगा कि इन्हें इतने सालों तक इन दलितों की चिंता क्यों नहीं हुई.

पाकिस्तान से आए अधिकांश शरणार्थी दलित हैं, जिन्हें पाकिस्तान में बंधुवा मजदूर बनाकर रखा गया था: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे तो आश्चर्य है कि कुछ दलित नेता भी नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं. उन्हें पता होना चाहिए कि पाकिस्तान से आए अधिकांश शरणार्थी दलित हैं.

भारत में पैदा हुए मुस्लिमों पर न तो CAA का असर होगा न NRC का: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में पैदा हुए मां भारती के संतान मुस्लिमों पर न तो नागरिकता संशोधन कानून का असर होगा न एनआरसी का.

डिटेंशन कैंप की बात झूठ है, कांग्रेस और अर्बन नक्सल द्वारा फैलाई जा रही है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि डिटेंशन कैंप की बातें कोरी अफवाह है. इस तरह की बातें कांग्रेस और अर्बन नक्सल द्वारा फैलाई जा रही है.

कौव्वा कान ले गया और लोग कौव्वे को देख रहे हैं, पहले कान तो देख लो: पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने एनआरसी पर झूठ फैलाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि अर्बन नक्सल और कांग्रेस द्वारा अफवाहें फैलाई जा रही है.

NRC न कैबिनेट में आया है न संसद में, लेकिन हव्वा खड़ा किया जा रहा है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ही एनआरसी लेकर आई थी. तब क्या सो रहे थे. अभी तक न एनआरसी कैबिनेट में है, न संसद में, लेकिन इस पर कांग्रेस मुस्लिमों को डरा रही है.

वोटबैंक की राजनीति करने वाले दल देश को बांटने की साजिश कर रहे हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तीखे हमले किए. उन्होेंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों को जनता ने नकार दिया है तो अब वह विभाजनकारी राजनीति पर उतर आए हैं.

शहीद पुलिसवालों के लिए पीएम मोदी ने शहीदों अमर रहो का नारा लगवाया

पुलिसवालों पर हमलों की निंदा करते हुए पीएम मोदी ने पुलिस के जवानों का शहादत की याद दिलाई. उन्होंने पुलिस के लिए शहीदों अमर रहो का नारा भी लगवाया.

जब किसी को मुसीबत आती है तो पुलिस किसी की जाति और धर्म नहीं पूछती: पीएम मोदी

पुलिसवालों पर हिंसा का विरोध करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पुलिस किसी की जाति नहीं पूछती, सबकी मदद करती है. लेकिन विपक्षी दल पुलिस पर भी हमला करवा रहे हैं.

पुलिस के जवानों को मारने से क्या होगा, पुलिसवाले किसी के दुशमन नहीं होते: पीएम मोदी

पुलिस के जवानों को मारने से क्या होगा, पुलिसवाले किसी के दुशमन नहीं होते. आजादी के बाद 37 हजार पुलिस वालों ने शांति और सुरक्षा के लिए शहादत दी है.

मोदी का पुतला जलाओ लेकिन देश की संपत्ति मत जलाओ, गरीब का ऑटो रिक्शा मत जलाओ: पीएम मोदी

नागरिकता संशोधन कानून पर देश भर में हुए हिंसक प्रदर्शनों के लिए पीएम मोदी ने विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि अगर मोदी से दुशमनी है तो मोदी का पुतला जलाओ लेकिन गरीब की संपत्ति को नुकसान मत पहुंचाओ.

कागज के नाम पर मुस्लिमोंं को डराने वालों को बताइए, हमने हर योजना के लिए सभी गरीबों तक पहुंचने की कोशिश की: पीएम मोदी

हम गरीबों के लिए हर योजना बनाते वक्त न तो जाति पूछते हैं न धर्म पूछते हैं. आज हमारी नीयत पर सवाल उठाए जा रहे हैं. हमने कागजों की बंदिशों के कारण गरीब को योजना का लाभ न मिले ऐसा नहीं होने दिया.

उज्जवला योजना के तहत 8 करोड़ परिवारों को मुफ्त कनेक्शन दिया तो क्या धर्म पूछा था: पीएम मोदी

उज्जवला योजना के तहत 8 करोड़ परिवारों को मुफ्त कनेक्शन दिया तो क्या धर्म पूछा था, क्या किसी से जाति पूछी थी, क्या किसी से 70-71 के कागज मांगे थे: पीएम मोदी

हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर चलते हैं: पीएम मोदी

हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर चलते हैं: पीएम मोदी

नागरिकता बिल पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल अफवाह फैला रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं: पीएम मोदी

नागरिकता बिल पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल अफवाह फैला रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं, पीेएम मोदी ने कहा कि क्या हमने जब दिल्ली की कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला किया था तो क्या लोगों से पूछा था कि आपका धर्म क्या है, आप किस पार्टी को वोट देते हैं. क्या हमने कोई सबूत मांगा था: पीएम मोदी

वो मुझे रोक नहीं सकते, मेरा नाम नरेंद्र मोदी है: पीएम मोदी

दिल्ली के रामलीला मैदान पर बीजेपी की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी विपक्ष पर हमलावर रहे. उन्होेंने कहा विपक्षी चाहे जितना जोर लगा लें लेकिन वो मुझे रोक नहीं सकते क्योंकि मेरा नाम नरेंद्र मोदी है.

विपक्ष की रफ्तार देख हमने दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों का काम अपने हाथ में लिया और इसे दोनों सदनों से पास कराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों के इतने सालों तक नियमित न होने के पीछे विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि इसी रफ्तार को देखते हुए मार्च में हमने यह काम अपने हाथ में लिया. इसे बीते सत्र में लोकसभा और राज्यसभा दोनों से पास कराया जा चुका है.

दिल्ली की 1700 से ज्यादा कॉलोनियों की बाउंड्री को नियमित किया जा चुका है, समस्याओं को लटकाना हमारे संस्कार नहीं हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में अनियमति कॉलोनियों को नियमित करने का श्रेय लेने के साथ ही विपक्ष पर भी जोरदार हमला किया.

दिल्ली के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का मौका बीजेपी को मिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने के फैसले पर बात करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि बीजेपी और मुझे दिल्ली के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का मौका मिला.

रामलीला मैदान पहुंचए पीएम नरेंद्र मोदी, थोड़ी देर में करेंगे सभा को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की रैली में भाग लेने रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं. थोड़ी देर में पीएम भाषण देंगे. कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने के लिए पीएम मोदी का सम्मान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले रामलीला मैदान के आस-पास सुरक्षा के चौक-चौबंद इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले रामलीला मैदान के आस-पास सुरक्षा के चौक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया था कि इस रैली में आतंकी प्रधानमंत्री को निशाना बनाने की फिराक में हैं. इस लिहाज से भी सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App