चेन्नई. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने चुनावी अभियान पर जुट गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को आंध्र प्रदेश में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी गुंटूर, तिरूपुर और रायचूर में रैली करेंगे. राज्य में सत्तारूढ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और भाजपा के बीच गठबंधन खत्म होने के बाद यह प्रधानमंत्री की आंध्र प्रदेश में पहली रैली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान से पहले टीडीपी, कांग्रेस और वामदलों ने उनकी रैली करने का विरोध करने का फैसला किया है. गूंटूर में टीडीपी ने बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए हैं. इसमें ‘मोदी वापस जाओ’ जैसे नारे लिखे गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में रैली में भाग लेने को कहा है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस में प्रधानमंत्री के खिलाफ होर्डिंग्स लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के 2014 के लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे. पिछले साल मार्च में टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने से भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग हो गया था.

प्रधानमंत्री गूंटूर में रैली को संबोधित करने के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेट्रोलियम और गैस से जुड़ी करीब 6,825 करोड़ रुपये की परियोजनाएं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वहीं, तिरुपुर में 100 बिस्तरों वाले राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) की स्वास्थ्य सुविधा का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री त्रिची हवाईअड्डे पर एक नई एकीकृत इमारत और चेन्नई हवाईअड्डे के आधुनिकीकरण की आधारशिला भी रखेंगे. इसके अलावा, चेन्नई मेट्रो रेल के 10-किमी खंड पर यात्री सेवा का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा. प्रधानमंत्री की रैली को लेकर राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

7th Pay Commission: सरकरी कर्मचारियों को झटका, नहीं बढ़ेगा न्यूनतम वेतन लेकिन डीए में इजाफा करेगी नरेंद्र मोदी सरकार!

S M Krishna Quit UPA Rahul Gandhi Interference: सरकार और कांग्रेस में राहुल गांधी के दखल की वजह से दिया था इस्तीफा: एसएम कृष्णा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App