नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक विशेष इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी. इस इंटरव्यू में एक तरफ उन्होंने देश से जुड़े कई खास मुद्दों पर बातचीत करते हुए अपनी राय रखी. इसके अलावा उन्होंने पड़ोसी देश पाकिस्तान में हुए आम चुनाव और पाकिस्तान के अगले पीएम बनने वाले इमरान खान और पड़ोसी के साथ संबंधों को लेकर भी अपनी राय व्यक्त की. जिसमें पीएम मोदी ने पड़ोसियों से अच्छे संबंध रखने की बात कही तो इसके साथ उन्होंने इस बात की आशा भी व्यक्त करी की इमरान खान की नई सरकार पाकिस्तान को आंतक और हिंसा से आजादी दिलाने की दिशा में काम करेगी.

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर कहा, ‘मैंने हमेशा कहा है कि हम अपने पड़ोसियों से अच्छे संबंध रखना चाहते हैं. और हमने इस संबंध में विभिन्न प्रकार की पहल भी की हैं. इसके अलावा मैंने पाकिस्तान नेशनल असेंबली चुनाव में जीतने पर इमरान खान को बधाई भी दी थी’.

इसके बाद पीएम मोदी ने पाकिस्तान में आतंक और हिंसा पर बात करते हुए इस बात की आशा व्यक्त करते हुए कहा, पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने वाले इमरान खान की नई सरकार देश को आतंक औह हिंसा से आजाद कराने की दिशा में काम करेगी.

बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान का अगला प्रधानमंत्री बनना तय हो चुका है. नेशनल असेंबली चुनाव में उन्होंने नवाज शरीफ पीएमएल-नवाज और बिलावल भुट्टो की पीपीपी पार्टी को हराकर अपना पार्टी पीटीआई का परचम लहराया था.

जीत के बाद दिए भाषण में उन्होंने भारत के साथ संबंधों का जिक्र करते हुए कहा था कि वह भारत के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं और दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाएंगे. इमरान ने कश्मीर मुद्दे पर भी बोलते हुए कहा था कि वह चाहते हैं कश्मीर का मुद्दा बातचीत के जरिए ही सुलझाया जाए.

मॉब लिंचिंग पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- ऐसी घटनाएं दुर्भाग्‍यपूर्ण, सभी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए

जम्मू कश्मीर में गठबंधन तोड़े जाने पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, पीडीपी के साथ जनता के हित में काम करना हो गया था मुश्किल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App