नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश कर दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी कि शुक्रवार को संसद में सुबह 11 बजे बजट पेश करना शुरू किया. पीएम मोदी ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि यह बजट देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है. पीएम ने कहा कि इस बजट से गरीबों को बल मिलेगी और युवाओं को कल मिलेगा. मध्य वर्ग के लोगों का इस बजट से विकास होगा.बजट की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट 21वीं सदी के भारत के सपनों को पूरा करने वाला बजट है. यह बजट 2022 तक सरकार के संकल्पों को पूरा करने के लिए रोडमैप तैयार करेगा.

 केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम ने देश में विकास की गति को बढ़ाने और आगे की स्तिथि को ध्यान में रखते हुए बजट तैयार किया है. आगे पीएम मोदी मोदी ने कहा कि इस बजट से गरीब, महिला, वंचित, किसान सभी लोगों का विकास होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था के सपने को पूरा करने की दिशा इस बजट से मिलेगी. पीएम ने कहा, ‘सरकार ने गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित को सशक्त करने के लिए चौतरफा कदम उठाए. अब अगले 5 वर्षों में यही सशक्तिकरण देश के विकास का पावरहाउस बनाएगा. 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी के सपने को पूरा करने की ऊर्जा, देश को इसी पावरहाउस से मिलेगी’.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बजट से देश के कृषि सेक्टर को नए आयाम मिलेंगे. न्यू इंडिया के बजट से एग्रीकल्चर सेक्टर को ट्रांसफॉर्म किया जाएगा.

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज पेश किया गया यूनियन बजट समावेशी और प्रगतिशील राष्ट्र की नींव रखता है, जिसका उदय 130 करोड़ भारतीयों की मेहनत से होता है.उन्होंने कहा कि यह यूनियन बजट देश के किसानों के लिए है. इसके साथ ही देश के किसानों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों के सपनों को यह बजट पूरा करेगा.

मथुरा से लोकसभा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि उन्हें अच्छा लगा कि किसी महिला ने देश का आम बजट पेश किया है. ‘नारी तू नारायणी’ पर हेमा मालिनी ने कहा कि अगर ये (नारी तू नारायणी) हमारे देश में लोग समझ जाएं को तो जो हिंसा महिलाओं के प्रति हो रही है उसपर रोक लग सकती है.

Budget 2019 7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट 2019 में सरकारी कर्मचारियों के लिए निराशा, न्यूनतम वेतन में कोई इजाफा नहीं

Budget 2019 Petrol Diesel Fuel Price Hike: मोदी सरकार का आम आदमी को झटका, तेल हुआ महंगा, निर्मला सीतारमण के बजट में पेट्रोल-डीजल पर बढ़ा 2 रुपये टैक्स

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App