नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ”मैं भी चौकीदार मूवमेंट” की शुरुआत की है. इंडिया न्यूज चैनल की डिजिटल वेबसाइट इनखबर समेत कई समाचार संस्थानों को पीएम मोदी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट के जरिए जानकारी साझा की गई है. पोस्ट में पीएम मोदी की ओर से कहा गया है “हमारी सतर्कता के जरिए हम भारत को उन सभी बुरी शक्तियों से बचाने की कोशिश करेंगे जो विकास होने में बाधा उतपन्न करती हों. आपका ”मैं भी चौकीदार मूवमेंट” के लिए समर्थन भारत के विकास को सशक्त बनाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर ‘मैं भी चौकीदार’ (Main Bhi Chowkidar) कैंपेन की जानकारी देते हुए कहा ” राष्ट्र की सेवा में आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा, लेकिन अकेला नहीं हूं. जो भी व्यक्ति गंदगी, भ्रष्टाचार, सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है. वह भी एक चौकीदार है. देश की प्रगति के लिए कठिन मेहनत करने वाला भी एक चौकीदार है. आज हर भारतीय कह रहा है कि मैं भी चौकीदार.”

चुनवा की तारीखों की घोषणा के बाद देश में आचार संहिता लागू हो चुकी है. चुनावी माहौल में पीएम मोदी ने ”मैं भी चौकीदार” आंदोलन की शुरूआती की है. साल 2014 चुनाव में भाजपा ने पीएम मोदी के ऊपर नारे दिए थे, उनमें ”हर हर मोदी- घर घर मोदी” और ”अबकी बार मोदी सरकार” नारा काफी मशहूर भी रहा.

हालांकि, पिछले कुछ समय से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल समेत कई विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी को चौकीदार कहते हुए काफी हमले किए. धीरे-धीरे चौकीदार शब्द ट्रेंड कर गया. इसके ट्रेंड होने का फायदा सिर्फ विपक्ष ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी के ”मैं भी चौकीदार” आंदोलन को भी मिल सकता है.

बता दें कि देश में 11 अप्रैल से लोकसभा चुनाव 2019 मतदान के लिए पहला चरण होगा. चुनाव आयोग के मुताबिक यह चुनाव 7 चरणों में आयोजित कराया जाएगा, जिसकी वोटिंग 11 अप्रैल से 19 मई तक की जाएगी, जबकि चुनाव का नतीजा 23 मई को आएगा.

Dawood Ibrahim and Syed Salahuddin to India: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और हिजबुल मुजाहिद्दीन सरगना सैयद सलाउद्दीन को नरेंद्र मोदी सरकार को सौंप सकता है पाकिस्तान

Vadodara Lok Sabha Election Results 2019: गुजरात की वडोदरा लोकसभा सीट पर 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और बसपा को चटाई थी धूल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App