नई दिल्ली. राफेल डील को लेकर राहुल गांधी के आरोपों से घिरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है. तमिलनाडू के बीजेपी कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने कहा, यह काफी दुखद है कि कांग्रेस पार्टी के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा और डिफेंस सेक्टर सिर्फ एक पंचिग बैग अथवा फंडिग सोर्स है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि एक तरफ आर्मी चीफ का नाम लेकर सर्जिकल स्ट्राइक का मजाक उड़ाया जाता है और वहीं दूसरी ओर उन्होंने देश के डिफेंस सेक्टर को लूटा है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार के पर आरोप लगाते हुए कहा कि साल 1940-50 के दशक में हुए जीप घोटाले से 80 के दशक के बोफोर्स, सबमरीन और अगुस्टा वेस्टलैंड जैसे कई घोटाले हुए हैं. वे सिर्फ रुपए बनाने का रास्ता खोजते हैं. यहां तक की वे हमारी सेना का मनोबल गिराने से भी नहीं चूकते. पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार को सौभाग्य प्राप्त हुआ कि वन रैंक वन पेंशन की मांग को हमने पूरा किया. पूर्व की कांग्रेस सरकार ने इसके लिए सिर्फ 500 करोड़ रुपए दिए थे जो एक मजाक से ज्यादा कुछ नहीं था.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील को क्लीन चिट दे दी है, जिसके बाद यह मुद्दा एक बार फिर चर्चाओं से घिर गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आरोप है कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से राफेल मामले में झूठ बोला है. दूसरी ओर केंद्र सरकार राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में सुधार को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी. दरअसल सूत्रों का दावा है कि कोर्ट के फैसले के पेज नबंर 21 में टायपिंग एरर है जिसमें सीएजी रिपोर्ट को पीएसी में जमा करने का जिक्र किया गया है. ऐसे में केंद्र सरकार फैसले में सुधार को लेकर कोर्ट से अपील करने की तैयारी में है.

Rafale deal: सूत्रों का दावा- राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले में सीएजी पीएसी का जिक्र टायपिंग की गलती, सुधार के लिए नरेंद्र मोदी सरकार करेगी अपील

What is JPC &its Powers: जानिए क्या है जेपीसी और उसकी शक्तियां, जिससे कांग्रेस राफेल डील की जांच कराने पर तुली है