नई दिल्ली. बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि गाली से चौकीदार रुकने वाला नहीं है, एक बिचौलिए को पकड़ कर लाया गया है. कितना भी शोर करो चौकीदार झुकनेवाला नहीं है, चोर चाहे देश में हो या विदेश में कोई नहीं छूटेगा. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज के भ्रष्टाचार को बार-बार कहने की जरूरत है. अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला में जारी जांच पर पीएम मोदी ने कहा कि चौकीदार रुकने वाला नहीं है, अभी तो ये शुरुआत है. बता दें पिछले कुछ महीनों से बीजेपी पर हमला करते हुए कांग्रेस की ओर से यह कहा जा रहा है कि चौकीदार चोर है. इस मुहावरे को अपने संबोधन में जोड़ते हुए पीएम मोदी ने दो-टूक कहा कि चौकीदार रुकने वाला नहीं है.

मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसका नामदार परिवार सिस्टम को कैसे तोड़ता है उसका उदाहरण नेशनल हेराल्ड केस है. नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष व अन्य नेता जमानत पर बाहर हैं. इस केस से पता चलता है कि कांग्रेस के नेता जनता का जमीन व धन भी हड़प लेते हैं. मामलों की जांच में जुटी एजेंसियों पर भी कांग्रेस को भरोसा नहीं है. कांग्रेस उन एजेंसियों को झूठा कह रही हैं.

अपने संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के समय लोन लेने के दो तरीके थे. एक कॉमन प्रोसेस और दूसरा कांग्रेस प्रोसेस. कॉमन प्रोसेस में आप बैंक से लोन मांगते थे और कांग्रेस प्रोसेस में बैंकों को कांग्रेस के घोटालेबाज मित्रों को लोन देने के लिए मजबूर किया जाता था. मोदी ने कहा कि आजादी से लेकर 2008 तक 60 सालों में बैंकों ने मात्र 18 लाख करोड़ रुपये का लोन दिया. लेकिन 2008 से 2014 तक ये आंकड़ा बढ़कर 52 लाख करोड़ हो गया यानि कांग्रेस के आखिरी 6 साल में 34 लाख करोड़ के लोन दिए गए. हमने कांग्रेस प्रोसेस वाली लोन व्यवस्था पर लगाम लगाई है. इसका परिणाम है कि जहां पहले बैंकों का पैसा जा रहा था, वहीं अब बैंकों का पैसा वापस आ रहा है.

अपने संबोधन की शुरुआत करते ही पीएम मोदी ने कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर निशाना साधा. मोदी ने कहा कि हमसे पहले की सरकार का जो कार्यकाल था, उसने देश को बहुत अंधेरे में धकेल दिया था. अगर मैं कहूं कि भारत ने 2004 से 2014 के महत्वपूर्ण 10 साल, घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों में गंवा दिए, तो गलत नहीं होगा. पीएम मोदी ने हम मजबूत सरकार चाहते हैं ताकि किसानों को फसलों का उचित दाम मिलें, जबकि वो (कांग्रेस) मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि यूरिया घोटाला किया जा सके.

कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, “वो मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि स्वास्थ्य सेवाओं में घोटाला किया जा सके, एंबुलेंस घोटाला किया जा सके. लेकिन हम मजबूत सरकार चाहते हैं ताकि आयुष्मान भारत जैसी मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं देने वाली योजना चलाई जा सकें. वो मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि रक्षा सौदों में दलाली खाई जा सके, हम मजबूत सरकार चाहते हैं जिससे देश की सेना की हर जरूरत को पूरा कर सकें. वो मजबूर सरकार चाहते है ताकि किसानों की कर्जमाफी में भी घोटाला कर सकें, हम मजबूत सरकार चाहते हैं जिससे देश का किसान सशक्त बनें.”

BJP National Meet PM Narendra Modi: बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- पहले की सरकारों ने किसानों को मतदाता बनाकर रखा

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech: बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- बिना किसी का हक छीने सवर्णों को दिया 10% आरक्षण 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App