नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ब्लॉग के जरिए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने लिखा, 2014 में लोगों ने परिवारवाद की जगह ईमानदारी के लिए वोट दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस आंतरिक लोकतंत्र को नहीं मानती. अगर कोई कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहेगा तो उसे बाहर निकाल दिया जाएगा.

संस्थागत सम्मान और संस्थागत अवमानना – दो विपरीत दृष्टिकोण शीर्षक वाले ब्लॉग में पीएम ने कहा, कांग्रेस का मौजूदा आलाकमान जमानत पर बाहर है. अगर अधिकारी उनसे पूछताछ करना भी चाहें तो वे जवाब देना भी जरूरी नहीं समझते. मोदी ने कांग्रेस के उस आरोप का भी जवाब दिया, जिसमें उसने कहा था कि बीजेपी लोकतांत्रिक संस्थानों को कमजोर कर रही है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री कार्यालय के समानांतर नेशनल अडवाइजरी काउंसिल (एनएसी) बनाई गई और कांग्रेस संस्थानों की बात करती है?

पीएम मोदी ने कहा, ”केंद्रीय कैबिनेट ने एक फैसला लिया, जिसके प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक शख्स ने टुकड़े-टुकड़े कर दिए, जो उस वक्त किसी मंत्रालय में भी नहीं था.” यहां प्रधानमंत्री मोदी का इशारा राहुल गांधी की ओर था, जिन्होंने मनमोहन सिंह सरकार के उस अध्यादेश को फाड़ दिया था, जिसे दोषी सांसदों को बचाने के लिए लाया गया था.

पीएम ने इस बाबत एक ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा, परिवारवाद राजनीति का सबसे ज्यादा नुकसान संस्थानों को हुआ. प्रेस से लेकर पार्लियामेंट तक, सैनिकों से लेकर अभिव्यक्ति तक. संविधान से अदालतों तक. इसने किसी को नहीं छोड़ा. पीएम मोदी ने कहा, 2014 में जनता ने ऐतिहासिक जनादेश दिया. पहली बार किसी गैर वंशवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला.

देश ने उस वक्त भ्रष्टाचार में डूबी सरकार से राहत पाने और बेहतर भविष्य के लिए वोट किया था. जब कोई सरकार फैमिली फर्स्ट की जगह इंडिया फर्स्ट को तरजीह देती है तो उसका काम नजर आता है. यह भाजपा सरकार की नीतियों और कामकाज का प्रभाव है कि भारत पिछले 5 वर्षों में दुनिया की टॉप अर्थव्यवस्थाओं में शुमार हो गया है.

पीएम ने कांग्रेस पर अभिव्यक्ति और प्रेस की आजादी को रोकने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस गठबंधन की सरकार है. वहां कुछ युवाओं को अपनी बात कहने पर गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने ब्लॉग में कांग्रेस पर कोर्ट की अवमानना करने और सरकारी संस्थानों की गरिमा को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया.

Priyanka Gandhi Reply Narendra Modi: वंशवाद पर पीएम के बयान पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- नरेंद्र मोदी जनता को मूर्ख न समझें

Unemployment Report: नरेंद्र मोदी सरकार में घटी नौकरी दर, महिलाओं से ज्यादा पुरुष हुए बेरोजगार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर