नई दिल्ली: कोरोना संकट को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज देश के नाम एक वीडियो संदेश दिया. इस दौरान पीएम ने फिर एक बार लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील की. पीएम मोदी ने पांच अप्रैल रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने-अपने घर की लाइटें बंद कर बालकनी या दरवाजे पर आकर दिया, मोमबत्ती या मोबाइल के फ्लैश लाइट को जलाने की अपील की है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो रहे हैं. इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव दोनों का परिचय दिया है वो अभूतपूर्व है. पीएम मोदी ने कहा कि ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है. 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि शासन प्रशासन और जनता ने इस स्थिति को अच्छे ढंग से संभालने का पूरा प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि आपने जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया वो भी आज सभी देशों के लिए एक मिसाल बन गया है. पीएम ने कहा कि हमारे यहां जनता जनार्दन को ईश्वर का रूप माना जाता है. जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो बार बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए. अंधकार के बीच हमें प्रकाश की ओर जाना है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस रविवार 5 अप्रैल को, हम सबको मिलकर, कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है. इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है. घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में, खड़े रहकर, 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं और उस समय यदि घर की सभी लाइटें बंद करेंगे. चारो तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा. तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा. उस प्रकाश में, उस रोशनी में, उस उजाले में हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं, कोई भी अकेला नहीं है. 130 करोड़ देशवासी, एक ही संकल्प के साथ कृतसंकल्प हैं. पीएम मोदी ने फिर एक बार कहा कि इस दौरान किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है.

 Tablighi Jamaat Roaming Naked: तब्लीगी जमात के लोगों पर गाजियाबाद के अस्पताल में नंगे होकर घूमने और नर्सों के साथ छेड़खानी का आरोप, पुलिस से शिकायत

Tablighi Jamaat Members Quarantined: तब्लीगी जमात के 9000 लोग क्वारेंटाइन, देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 2000 के पार

2 responses to “PM Narendra Modi Announncement: पीएम नरेंद्र मोदी की देशवासियों से अपील, रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर के दरवाजे या बालकनी पर दिया, मोमबत्ती या मोबाइल फ्लैश लाइट जलाएं”

  1. मित्रों हम सब के प्यारे भगवान श्री राम मर्यादा की रक्षा के लिए और अपने पिता के आज्ञानुसार 14 वर्षों तक “वनवास” में रहें।
    ठीक उसी तरह आज आवश्यकता है की राष्ट्ररक्षा के लिए हम सब २१ दिनो के लिए “गृहवास” में रहें!!

  2. सही किया गया है भाई ये देश के लिए सच साबित होता एहसास हो रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App