पटना. PM Narendra Modi Patna Rally, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार को एनडीए की संकल्प रैली में जनता को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. इस रैली में पीएम मोदी ने बिहार की जनता के सामने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा और देश की सेना की तारीफ की. पीएम मोदी गांधी मैदान पर 12 बजे जनता के सामने आए और इस दौरान एनडीए के कई बड़े नेता भी यहां पर मौजूद रहें. जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री तथा लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान सहित उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जदयू प्रदेश बशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस भी नजर आए.

पटना में एनडीए की संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहीं ये 10 बड़ी बातें

1. पटना के गांधी मैदान पर हो रविवार को हुई एनडीए की संकल्प रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंच पर आते ही पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को नमन करते हुए कहा शहीद पिंटू कुमार, पुलवामा में शहीद संजय सिन्हा और रतन ठाकुर सहित बिहार के सभी शहीदों को नमन करता हूं. इसके साथ ही पीए मोदी ने कहा मैं गांधी शांति पुरस्कार के लिए बिहार के लिए बिंदेश्वरी पाठक को नमन करता हूं, उन्होंने बापू के स्वच्छता का संदेश आगे बढ़ाया.

2. एनडीए की संकल्प रैली में पीएम मोदी ने कहा, बिहार में विकास की रफ्तार को नई तेजी मिली है. पटना में मेट्रो का काम शुरू हो चुका है और पटना के लोगों को पाइप के माध्यम से सस्ती और अच्छी गैस भी मिलने लगेगी. रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है. पटना रेलवे जंक्शन को नए रंग-रूप में आप सभी देख ही रहे हैं और यहां गांव और शहरों की सड़कों को, यहां के नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण हुआ है.

3. पटना रैली में पीएम मोदी ने कहा हमारे किसानों के लिए भी देश के इतिहास की सबसे बड़ी योजना पीएम किसान सम्मान निधि अब जमीन पर उतर गई है. इस योजना का लाभ बिहार के 1.5 करोड़ से अधिक किसानों सहित देश के लगभग 12 करोड़ किसानों को होगा.

4. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए की संकल्प रैली में देश की सेना और विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी.

5. पटना के गांधी मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और जनता की सुरक्षा के लिए कहा, सुरक्षा चाहे गरीब की हो या देश की, देश पर बुरी नजर रखने वालों के सामने आपका ये चौकीदार और हमारा NDA गठबंधन दीवार बनकर खड़ा है.

6. गरीब जनता के लिए पीएम मोदी ने आगे कहा गरीब और मध्यम वर्ग के पसीने पर जो अपनी दुकानें चला रहे थें वो अब आपके इस चौकीदार से परेशान है और इसलिए मुझे गाली देने का कॉम्पिटिशन चल रहा है लेकिन आप आश्वस्त रहिये आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है.

7. वहीं देश में आतंकी हमलों में जवानों की शहीद होने पर पीएम मोदी ने कहा अब नया हिंदुस्तान नई रीति और नई नीति के साथ आगे बढ़ रहा है. अब भारत अपने वीर जवानो के बलिदान पर चुप नहीं बैठता, चुन-चुन कर हिसाब लेता है.

8. कांग्रेस और विपक्षी दलों पर पीएम मोदी ने निशाना साधते हुए कहा जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी.

9. विपक्षी दलों के लिए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं, जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं.

10. देश में भ्रष्टाचार पर मोदी ने कहा ये जो लूट-खसूट, चोरी-चकारी, बेनामी प्रॉपर्टी और बिचौलियों की संस्कृति बिहार और देश की राजनीति में दशकों से सामान्य हो चुकी थी, उसको बंद करने की हिम्मत हमने दिखाई है.

Rahul Gandhi Ranchi Rally: कांग्रेस की रांची रैली में गरजे राहुल गांधी कहा- वायुसेना का पैसा चुरा कर अंबानी का पॉकेट भर रहे हैं प्रधानमंत्री

PM Narendra Modi Construction Technology India 2019: कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी 2019 में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- अब अभिनंदन का मतलब बदल जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App