नई दिल्लीः आज पूरा देश श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही धूमधाम से मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मे भी देश को भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि Janmashtami greetings to everyone. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. जय श्रीकृष्ण!. ऐसी मान्यता है कि इस दिन ही भगवान विष्णु के अवतार श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था. हिंदुओं में इस त्योहार का विशेष महत्व है. ये त्योहार ना केवल देश बल्कि विदेशों में भी बड़े धूमधाम से मनाया जाता है.

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि आप सभी देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कान्हा के जन्म पर देश के लोगों को बधाई दी. 

आज के दिन यूपी में स्थित भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा की मनोरम छटा देखते ही बनती है. इस दिन अपने भगवान के जन्म के साक्षी बनने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु यहां जमा होते हैं. मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. यहां भगवान की जन्म स्थली को लाइटों और तरह-तरह के फूलों से सजाया जाता है. इस मौके पर पीएम ने भी देश की जनता को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्वीट कर लोगों कोे इस त्योहार की बधाई दी.

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App