नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई तरह के राजनीतिक इंटरव्यू दिए हैं. इस बार उन्होंने पहली बार एक नॉन पॉलिटिकल यानि की गैर राजनीतिक इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में उन्होंने राजनीति और चुनाव नहीं बल्कि अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात की है. उनका ये इंटरव्यू अभिनेता अक्षय कुमार ने लिया और उनसे खाने से लेकर पहनने तक के बारे कई निजी सवाल पूछे. वहीं उनके दोस्तों और परिवार से जुड़े सवाल भी पूछे. इन सभी के बीच कुछ काम को लेकर सवाल जवाब भी हुए. इसी बीच अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि वो कब रिटायर हो रहे हैं?

अक्षय कुमार का सवाल
एक ना एक दिन तो सभी को रिटायर होना होता है, आपको भी रिटायर होना पढ़ेगा तो आपने भी कभी पोस्ट रिटायरमेंट प्लान सोचा है कि आपने जब ये सब कुछ खत्म हो जाएगा मतलब आप पॉलिटिक्स से संन्यास ले लेंगे तो आगे जाकर आपने क्या करना है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जवाब
इस सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब में कहा, एक बहुत इंटरेस्टिंग बात बताता हूं. हम लोगों की एक मीटिंग थी. इनर सर्कल की. अटल जी थे, आडवाणी जी थे, राजमाता सिंधिया जी थीं, सिकन्दर बख्त साहब थे, प्रमोद महाजन भी थे और उसमें सबसे छोटी आयु का मैं था. बातें चलीं मीटिंग शुरू होना बाकि था तो गप्पे चल पड़े कि रिटारटमेंट के बाद क्या करेंगे. सबने अपना कुछ ना कुछ बताया, प्रमोद महाजन बहुत कुरद के निकालते थे. मुझे पूछा तो मैंने कहा, मेरे लिए तो बहुत कठिन है. क्योंकि मुझे कुछ नहीं आता है. मैंने इन सभी चीजों के बारे में सोचा ही नहीं है. मैंने तो जब जो जिम्मेवारी मिले उसी को जिंदगी माना है. जिम्मेवारी ही मेरी जिंदगी है.

उन्होंने कहा, इसलिए मुझे कल्पना ही नहीं होती की मुझे समय बिताने के लिए कुछ करना पड़ेगा. अपने आप को एंगेज रखने के लिए कुछ करना पड़ेगा. इसलिए ना ही मेरे मन में विचार आया और ना ही मैं इस बारे में सोचता हूं.और मुझे पक्का लगता है शरीर का कण-कण और जीवन का पल-पल किसी ने किसी मिशन में ही खपाउंगा. ये सोचना नहीं है मेरे पास इसके सिवाय कोई कौशल ही नहीं है.

देखें पीएम नरेंद्र मोदी का अक्षय कुमार के साथ पूरा इंटरव्यू

PM Narendra Modi Akshay Kumar ANI Interview: अक्षय कुमार ने लिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू, पूछा- क्या आपने सोचा था कि प्रधानमंत्री बनेंगे?

PM Narendra Modi Akshay Kumar ANI Interview: अक्षय कुमार ने पीएम से पूछा- क्या आपको गुस्सा आता है? जवाब में यह बोले नरेंद्र मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App