मुंबईः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मुंबई के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे. उन्होंने 56वें दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं आपको देखकर कह सकता हूं कि हम सही दिशा में जा रहे हैं. आईआईटी बॉम्बे को 1000 करोड़ की सहायता राशि प्रदान की जाएगी. पीएम ने कहा कि स्टार्ट अप की जिस क्रांति की तरफ देश बढ़ रहा है, उसका सोर्स हमारे आईआईटी हैं. उन्होंने कहा कि आज आईआईटी को Unicorn Start Ups की नर्सरी तक मान रही है. 

पीएम दीक्षांत समारोह के बाद आईआईटी-बंबई में ऊर्जा विज्ञान औऱ इंजीनियरिंग की नई बिल्डिंग औऱ सेंटर फॉ़र एन्वॉयरामेंटल साइंस एंड इंजीनियरिंग का उद्घाटन भी करेंगें.दीक्षांत समारोह में उन्होंने कहा कि मेरी युवाओं से अपील है कि वे मानवता के लिए इनोवेट (नवप्रवर्तन) करें.पीएम ने कहा कि आईआईटी को दुनिया भले ही इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के रूप में जानती हो लेकिन ये आज इंडियाज इंस्ट्रूमेंट ऑफ ट्रांसफॉर्मेशन बन गए हैं. 

उन्होंने कहा कि यहां के छात्र विविधता बयां करते हैं.यहां आने वाले तमाम छात्र-छात्राएं देश के विकास में सहयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा आज जो मैं यहां छात्र-छात्राओं में उत्साह देख रहा हूं उसे देखकर कह सकता हूं कि हम सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं. पीएम ने कहा कि आईआईटी बॉम्बे को एक हजार करोड़ की मदद दी जाएगी जो आने वाले इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में मदद करेगा. पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें- अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला, आंख मारने से फुरसत मिले तो जांच लें आंकड़े

राज्यसभा उपसभापति चुनाव में जीते NDA उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह तो पीएम नरेंद्र मोदी बोले- अब हम सब हरि भरोसे

Delighted to address the convocation ceremony at IIT-B. Here is my speech.

Delighted to address the convocation ceremony at IIT-B. Here is my speech.

Posted by Narendra Modi on Friday, 10 August 2018

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App