अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती पर उनकी मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण किया. सरदार पटेल की प्रतिमा के अनावरण समारोह में भारतीय जनता पार्टी के कई जाने-माने नेता शरीक हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देश के लिए समर्पित किए जाना अभी तक सुर्खियों में बना हुआ है. उद्घाटन समारोह का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है इस वीडियो के जरिए पीएम मोदी पर आरोप लगाया जा रहा है कि वह किसी बुजुर्ग का अपमान करते दिख रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस वीडियो के जरिए जिस दिव्यांग बुजुर्ग का अपमान लगाने का आरोप लग रहा है वह और कोई नहीं हैं वह गुजरात के राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली हैं. दरअसल फोटो सेशन के दौरान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी नेताओं के साथ एक जगह पर खड़े हैं. उसी दौरान गुजरात के राज्यपाल ओम प्रकाश लंगडाते हुए उनके साथ फोटो खिंचाने के लिए आते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका इंतजार बस इतनी देर करते हैं जब तक ओमप्रकाश कोहली उनके पास खड़े नहीं हो जाते. जैसे ही वह पीएम मोदी के साथ उनका पोज हो जाता है प्रधानमंत्री तुरंत वहां से चल देते हैं वह ओम प्रकाश कोहली की तरफ मुड़कर भी नहीं देखते.

लोग आरोप लगा रहे हैं कि पीएम मोदी का फोटो सेशन के बाद वहां से चल देना राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली का अपमान है. जबकि कुछ का कहना है कि पीएम मोदी ने राज्यपाल का अपमान नहीं किया है. हो सकता है पीएम मोदी के ऐसे व्यवहार का कारण कि राज्यपाल को इग्नोर करना नहीं बल्कि कुछ और रहा होगा. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर उनकी प्रतिमा को देश को समर्पित किया था. सरदार पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति है. इस मूर्ति को बनाने में पांच साल का वक्त लगा. इतने कम समय में बनने वाली ये दुनिया की पहली मूर्ति है. इस मूर्ति की ऊंचाई 182 मीटर है. इस प्रतिमा को बनाने में 2,989 करोड़ रुपये खर्च हुए.

Statue of Unity: दुनिया सबसे ऊंची सरदार वल्लभ भाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की 10 बड़ी बातें

Statue of Unity: सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे नरेंद्र मोदी, देखने की एंट्री फीस 30 से 380 रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App