नई दिल्ली.PM Modi’s US Visit

PM Modi’s US Visit: दो शीर्ष भारतीय अमेरिकी सांसदों ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण होगी। बुधवार से शुरू हो रहे अपने दौरे के दौरान मोदी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलेंगे और व्हाइट हाउस में पहली बार आयोजित होने वाले क्वाड समिट में भाग लेंगे।

प्रतिनिधि सभा में सिलिकॉन वैली का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेसी रो खन्ना ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा से कहा, मैं प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा का स्वागत करता हूं और मानता हूं कि यह अमेरिका-भारत संबंधों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण होगा। यूएस-इंडिया कॉकस के डेमोक्रेटिक वाइस चेयरमैन के रूप में, खन्ना ने कहा कि उन्हें COVID-19 महामारी के दौरान नई दिल्ली की जरूरत के समय में मदद करने के लिए बाकी भारत कॉकस नेतृत्व के साथ काम करने पर गर्व है।

दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच बढ़े हुए सहयोग से हम अपने दोनों देशों के राष्ट्रीय हितों को आगे बढ़ा सकते हैं।

एक अन्य भारतीय अमेरिकी कांग्रेसी, राजा कृष्णमूर्ति ने कहा कि मोदी के साथ बिडेन की बैठक निवेश, व्यापार सहित कई मुद्दों पर अमेरिका-भारत साझेदारी को मजबूत करने और विस्तारित वैक्सीन के माध्यम से महामारी को समाप्त करने के लिए एक साथ जुड़ने में “महत्वपूर्ण कदम” के रूप में काम करेगी। उत्पादन और वितरण।

इसके अलावा, साथी क्वाड नेताओं ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा के साथ उनका शिखर सम्मेलन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी, कृष्णमूर्ति की निरंतर आक्रामकता के खिलाफ भारत-प्रशांत क्षेत्र की सुरक्षा की गारंटी के लिए सहयोग की हमारी मजबूत नींव का निर्माण करेगा। कहा।

White House

इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने घोषणा की थी कि बाइडेन शुक्रवार को मोदी के आधिकारिक आवास पर उनकी मेजबानी करेंगे। राष्ट्रपति भारत गणराज्य के प्रधान मंत्री महामहिम नरेंद्र मोदी के साथ एक द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे,” व्हाइट हाउस ने कहा था।

बाद में, बिडेन और मोदी ऑस्ट्रेलिया और जापान के अपने समकक्षों के साथ पहली बार व्यक्तिगत रूप से क्वाड समिट में शामिल होंगे। एक दिन पहले अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि गुरुवार को उपराष्ट्रपति अमेरिका और भारत के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।
यह बैठक 3 जून को उनकी कोविड प्रतिक्रिया को संबोधित करने वाली टेलीफोन पर बातचीत पर आधारित होगी। अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि वे लोकतंत्र, मानवाधिकार, जलवायु और वैश्विक स्वास्थ्य मुद्दों पर चर्चा करने की योजना बना रहे हैं।

SAARC Meeting: पाकिस्तान ने सार्क बैठक में तालिबान की भागीदारी पर बनाया दबाव, बैठक रद्द

Weather Update: भारी बारिश से कोलकाता की सड़कों पर जलजमाव, मनाली में आई बाढ़, जानिए अपने राज्य का हाल

Contact US : FACEBOOK