नई दिल्ली. PM Narendra Modi Most Powerful Leader In British Herald Readers Poll: पीएम नरेंद्र मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को हराते हुए ब्रिटिश हेराल्ड सर्वे में इस साल यानी 2019 के सबसे ताकतवर नेता बन गए हैं. पीएम मोदी ने ब्रिटेन की प्रमुख न्यूज साइट और मैगजीन ब्रिटिश हेरल्ड के रीडर्स पोल में टॉप किया है. इस लिस्ट में कम से कम 25 से ज्यादा मशहूर हस्तियों को शामिल किया था. इस रीडर्स पोल में पीएम मोदी को 30 फीसदी से ज्यादा वोट मिले.

इस परिणाम का प्रोसेस एक्सटेन्सिव स्टडी और रिसर्च रहा है. इसके अलावा रेगुलर वोटिंग प्रकिया में ब्रिटिश हेराल्ड रीडर्स ने ऑनलाइन वोट किए. इस पोल में ब्लादिमीर पुतिन को 29.9 प्रतिशत और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 21.9 प्रतिशत ते चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को महज 18.1 प्रतिशत वोट हासिल हुए. वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30.9  प्रतिशत वोट हासिल हुए. बता दें कि पीएम मोदी की तस्वीर हेराल्ड मैगजीन की जुलाई संस्करण के कवर पेज पर छापी जाएगी और ये संस्करण 15 जुलाई को प्रकाशित होगा.

इस पोल के दौरान पीएम मोदी को सबसे ज्यादा वोट मिलने पर साइट पर क्रैश हुई. इस पोल के दौरान पीएम मोदी टॉप 5 में शामिल होंगे ये तो संभावना जताई जा रही थी, लेकिन जैसे ही पीएम मोदी सबसे टॉप पर आए तो ये सभी के लिए काफी सरप्राइज था. मालूम हो कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीेजेपी और उसके सहयोगी दलों ने भारी जीत हासिल की, जिसके बाद पीएम मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने. लोकसभा चुनाव 2019 में मिली भारी जीत के बाद दुनियाभर के नेताओं ने पीएम मोदी का लोहा माना और जीत की बधाई दी, ऐसे में भारत में उनकी स्वीकार्यता के साथ ही दुनियाभर में धाक जमी. 

HIIT Workout With Upbeat music: संगीत से भी हो सकता है वजन कम, जानिए कैसे

Poster Asking Sidhu To Quit Politics: लुधियाना में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, जनता ने पूछा- राजनीति कब छोड़ रहे हो, हम इस्तीफे का इंतजार कर रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App