PM Modi USA Visit: PM Modi to meet Kamala Harris on US visit

नई दिल्ली. इस सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा पर जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और एप्पल के प्रमुख टिम कुक से मिलने की संभावना है। अपनी अमेरिकी यात्रा पर, पीएम मोदी एक मैराथन कार्यक्रम का पालन करेंगे और बैक-टू-बैक उच्च स्तरीय बैठकों की एक श्रृंखला आयोजित करेंगे। पीएम मोदी 22 सितंबर को वाशिंगटन डीसी पहुंचेंगे और अगली सुबह वह अमेरिका के शीर्ष सीईओ से मुलाकात करेंगे।

कमला हैरिस और टिम कुक के साथ प्रधान मंत्री मोदी की बैठक कार्ड पर है, हालांकि, अधिकारियों ने अभी तक बैठक के विवरण की पुष्टि नहीं की है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अभी शेड्यूल पर काम किया जा रहा है।

पीएम मोदी उसी दिन ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापानी समकक्ष योशीहिदे सुगा से भी मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पहली शारीरिक द्विपक्षीय बैठक करेंगे और 24 सितंबर को वाशिंगटन में पहले इन-पर्सन क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे। दिलचस्प बात यह है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की यात्रा भी पीएम मोदी की वाशिंगटन यात्रा के साथ मेल खा रही है, उनके भी मिलने की संभावना है। पीएम मोदी 24 सितंबर को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। अगले दिन वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण देंगे।