नई दिल्ली.PM Modi to inaugurate CIPET

PM Modi to inaugurate CIPET  :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सुबह 11 बजे राजस्थान के जयपुर जिले में सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET) का वस्तुतः उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री आज सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राजस्थान के बांसवाड़ा, सिरोही, हनुमानगढ़ और दौसा जिलों में चार मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला भी रखेंगे.

प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इन मेडिकल कॉलेजों को “जिला / रेफरल अस्पतालों से जुड़े नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना” के लिए केंद्र प्रायोजित योजना के तहत मंजूरी दी गई है।

विज्ञप्ति में बताया गया है

“मेडिकल कॉलेज स्थापित करने में सुविधा से वंचित, पिछड़े और आकांक्षी जिलों को प्राथमिकता दी जाती है। योजना के तीन चरणों के तहत, देश भर में 157 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी गई है।”

ट्विटर पर प्रधान मंत्री ने लिखा, “उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा हमारी सरकार के लिए प्राथमिकता है। सुबह 11 बजे, सिपेट: पेट्रोकेमिकल्स प्रौद्योगिकी संस्थान, जयपुर का उद्घाटन किया जाएगा। यह संस्थान उन युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करेगा जो पहलुओं का अध्ययन करना चाहते हैं। पेट्रोकेम और ऊर्जा क्षेत्रों से संबंधित।”

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहेंगे।

पीएमओ ने बताया कि राजस्थान सरकार के साथ भारत सरकार ने CIPET: इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स टेक्नोलॉजी, जयपुर की स्थापना की है। यह आत्मनिर्भर है और समर्पित रूप से पेट्रोकेमिकल और संबद्ध उद्योगों की जरूरतों को पूरा करता है। यह युवाओं को कुशल तकनीकी पेशेवर बनने के लिए शिक्षा प्रदान करेगा।

SC on Pollution due to firecrackers : पटाखों में जहरीले पदार्थ पर सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख

क्लाइमेट चेंज पर ग्रेटा थनबर्ग ने उड़ाया वर्ल्ड लीडर्स का मजाक

Contact US : Facebook 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर