नई दिल्ली. कोरोना के नए वैरिएंट B.1.1.529 ने एक बार फिर से पूरे विश्व को चिंता में डाल दिया है. दक्षिण अफ्रीका इसकी चपेट में आ चुका है. यहाँ अब तक 100 से अधिक नए कोरोना वैरिएंट के मरीज़ मिले हैं. इसके मध्य नज़र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना मामलों में विशेसज्ञों और शीर्षस्थ अधिकारियों संग बैठक करने जा रहे हैं. इसके अलावा पीएम बैठक में कोविड -19 और वैक्सीनेशन की स्थिति की समीक्षा ( Corona Review Meeting ) करेंगे.

वेरिएंट ओमिक्रोन के चलते कई देश हुए सतर्क

कोरोना के नए वेरिएंट B.1.1.529 (ओमिक्रोन) की दस्तक के बाद विश्व के कई देश इस संक्रमण के नए वैरिएंट से सतर्क हो गए हैं. ऐसे में ओमिक्रोन की आहट को देखते हुए भारत की ओर से भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने की संभावना है. इन्हीं स्थिति को देखते हुए देश में कोरोना को लेकर जो मौजूदा हालात हैं और कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में बड़े अधिकारियों के साथ वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की जाएगी.

पीएम कोरोना के प्रति देश की तैयारी का लेंगे ज़ायजा

इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वायरस के खिलाफ तैयारियों का जायजा लेंगे. दरअसल, मौजूदा समय देश में निश्चित रूप से कोरोना मामलों में कमी आई है. लेकिन कुछ राज्य ऐसे हैं जहाँ लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी ने परेशानी जरूर बढ़ा दी है. ऐसे में पीएम मोदी की यह बैठक बेहद ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस बैठक के दौरान पीएम मोदी कोरोना से उपजे अन्य हालात पर भी चर्चा भी करंगे. वहीँ, पीएम मोदी इस बैठक में अधिकारियों को कोरोना से बचाव के उपाय सम्बंधित कई निर्देश दे सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें :

Corona new Variant: कोरोना के नए वैरिएंट B.1.1.529 को मिला नया नाम, WHO ने घोषित किया वैरिएंट ऑफ कंसर्न

New Strain Of Covid-19 : कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट, 29 नवंबर को DDMA की अहम बैठक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर