नई दिल्ली. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बातचीत की. दोनों नेताओं ने फोन पर कोरोना वैक्सीन के बारे में बात की. अमेरिका ने जून 2021 तक भारत को टीके भेजने का आश्वासन दिया है.

इससे पहले, अमेरिका में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारत में बिगड़ती कोविद -19 स्थिति पर अफसोस जताते हुए कहा कि यह “दिल तोड़ने से कम नहीं” था.

प्रधान मंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, हैरिस ने अपनी “वैश्विक वैक्सीन साझा करने की रणनीति” के तहत भारत सहित अन्य देशों को टीके उपलब्ध कराने की अमेरिकी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया.

प्रधान मंत्री ने निर्णय के लिए हैरिस की सराहना की, साथ ही साथ अन्य सभी प्रकार के समर्थन और एकजुटता के लिए जो भारत को हाल के दिनों में अमेरिकी सरकार, व्यवसायों और अमेरिका में भारतीय प्रवासी समुदाय से प्राप्त हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर कहा, ‘कुछ देर पहले अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बात की। मैं वैश्विक वैक्सीन साझाकरण के लिए अमेरिकी रणनीति के हिस्से के रूप में भारत को टीके की आपूर्ति के आश्वासन की गहराई से सराहना करता हूं. मैंने उन्हें अमेरिकी सरकार, कारोबारियों और प्रवासी भारतीयों से मिले समर्थन और एकजुटता के लिए भी धन्यवाद दिया.”

Covid-19 Positive Mother-in-law infects daughter-in-law : तेलंगाना में कोरोना पॅाजिटिव सास जबरन बहू को गले लगगकर किया संक्रमित, जाने क्या है पूरा मामला

Rajya Sabha MP AD Singh Arrested : राजद से राज्यसभा सांसद एडी सिंह गिरफ्तार, फर्टिलाइजर घोटाले के आरोप में ईडी कर रही पूछताछ

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर