नई दिल्ली: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए जनता को कोरोना से बचकर रहने की भी दोबारा अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि यह लापरवाही का समय नहीं है क्योंकि कोरोना खत्म नहीं हुआ है और भारत समेत दुनियाभर के देश कोरोना की वैक्सीन खोजने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये नहीं भूलना कि लॉकडाउन खत्म हो गया तो कोरोना भी खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतीय के प्रयास से भारत की स्थिति आज संभली हुई है और उसे बिगड़ने नहीं देना है. उन्होंने कहा, ‘कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम सभी भारतीयवासियों ने बहुत लंबा सफर तय किया है. जीवन को गति देने के लिए हम रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं. त्योहारों के मौसम में बाजारों में भी रौनक लौट रही है. भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में है, उसे बिगड़ने नहीं देना है, बल्कि उसमें और सुधार करना है.’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है, Fatality Rate कम है. दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है. कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या हमारी एक बड़ी ताकत रही है. सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे doctors, nurses, health workers इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं. इन सभी प्रयासों के बीच, ये समय लापरवाह होने का नहीं है. ये समय ये मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया, या फिर अब कोरोना से कोई खतरा नहीं है.

कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया है. ये ठीक नहीं है. अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं, बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं, तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं. एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं, थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है, हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है. जीवन की जिम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनो साथ-साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशीयां बनी रहेंगी.

PM Modi Address to the Nation: आज शाम 6 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर दी जानकारी

7th Pay Commission: इन लाखों कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, नवंबर से बढ़कर आएगी सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर