PM Modi Speech at UN: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम साढ़े 8 बजे संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक एंव सामाजिक परिषद के सत्र को संबोधित करेंगे. यूएनएससी में मिली जीत के बाद संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी का यह पहला संबोधन होगा. मालूम हो कि पिछले महीने शक्तिशाली सुरक्षा परिषद में अस्थायी सदस्य के तौर पर भारत को निर्वाचित किया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यूएन के इस संत्र को संबोधित करेंगे. संयुक्त राष्ट्र 75वीं सालगिरह के मौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधिन करेंगे.

जानें क्या है UN के इस सत्र की थीम

इस साल संयुक्त राष्ट्र के उच्च स्तरीय सत्र की थीम है, ‘कोविड-19 के बाद बहुपक्षवाद: 75वीं वर्षगांठ पर हमें किस तरह के संयुक्त राष्ट्र की आवश्यकता है. बता दें कि भारत को संयुक्त राष्ट्र की शक्तिशाली सुरक्षा परिषद में दो साल के कार्यकाल के लिए अस्थायी सदस्य के तौर पर पिछले ही महीने चुना गया था.

पीएम मोदी ( संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक एवं सामाजिक परिषद के उच्च स्तरीय सत्र में विदाई भाषण देंगे. इससे पहले मोदी ने जनवरी 2016 में आर्थिक एवं सामाजिक परिषद की 70वीं वर्षगांठ पर वर्चुअल रूप से संबोधित किया था. भारत का इस परिषद से करीबी जुड़ाव रहा है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा संबोधन आप हमारे हिंदी न्यूज चैनल इंडिया न्यूज और अंग्रेजी चैनल न्यूजएक्स पर भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे से देख सकेंगे.

Rajasthan Political Crisis Live Updates: हरीश साल्वे की हाईकोर्ट में दलील- पायलट गुट ने दल-बदल कानून का उल्लंघन नहीं किया

Rajasthan Audio Tape Case: ऑडियो टेप पर दो FIR दर्ज, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से राजस्थान SOG करेगी पूछताछ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर