Tuesday, July 5, 2022

पीएम मोदी ने कहा- ‘लोगों को हमारे पर भरोसा’, भारत को शीर्ष पर ले जाने तक नहीं कर सकते आराम

नई दिल्ली। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की तीन दिवसीय बैठक चल रही है। बैठक के दूसरे दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं को वर्चुअली संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया की उम्मीद भरी निगाहें भारत पर टिकी हैं और भारत की जनता का भरोसा भाजपा पर है। प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अगले 25 वर्षों के लिए लक्ष्य निर्धारित करने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए लगातार काम करने पर जोर दिया, जो पार्टी को उम्मीद और भरोसे की नजर से देख रहे है।

भारत को शीर्ष पर ले जानें तक नहीं कर सकते आराम

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘दुनिया आज भारत को बड़ी उम्मीदों से देख रही है। इसी तरह, भारत में लोगों का भाजपा के प्रति विशेष लगाव है। देश की जनता बीजेपी को बड़े भरोसे और उम्मीद की नजर से देख रही है। हमें आराम करने की जरूरत नहीं है। आज भी हम अधीर, बेचैन, उत्सुक हैं क्योंकि हमारा मूल लक्ष्य भारत को उस ऊंचाई तक ले जाना है जो देश की आजादी के लिए मरने वालों ने सपना देखा था। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘देश के लोगों की इस उम्मीद और आकांक्षा से हमारी जिम्मेदारी बहुत बढ़ जाती है.’

पार्टी के विकास में योगदान देने वालों को नमन

प्रधानमंत्री ने कहा,’जो सफर जनसंघ से शुरू हुआ और बीजेपी के रूप में फला-फूला, पार्टी का यह रूप, उसका विस्तार देखें तो गर्व है, लेकिन जिस पार्टी ने खुद को उसके निर्माण में खर्च किया है। आज मैं सभी व्यक्तित्वों को नमन करता हूं। उन्होंने आगे कहा, ‘अगर हमें सत्ता का लुत्फ उठाना होता तो भारत जैसे विशाल देश में कोई भी सोच सकता है कि अब आपको इतना मिल गया है, बैठ जाइए…

कल हुई पहली बैठक

भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार को राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक के साथ शुरू हुई। बैठक से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कुशाभाऊ ठाकरे और सुंदर सिंह भंडारी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

राजस्थान समेत देश के विभिन्न राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जयपुर में 19 से 21 मई तक भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक चल रही है। दिल्ली रोड स्थित एक होटल में हुई बैठक में 136 नेता शामिल हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, संगठन मंत्री और सभी मोर्चों के अध्यक्ष शामिल हैं। बैठक में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भी मौजूद हैं।

भाजपा की इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया, जिसमें राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश अध्यक्षों से लेकर प्रदेश सचिवों तक शामिल थे। बैठक की अध्यक्षता नड्डा ने की। बता दें कि इस साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि अगले साल छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, मेघालय, मिजोरम और नागालैंड में चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें :

यूपी: 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, उन्हें लेने पहुंचे शिवपाल यादव

पिता निकला बेटे और बहू का हत्यारा, पकड़े जाने पर किया चौकाने वाला खुलासा

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->