नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर हैं.सोमवार की सुबह वह जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे. मोदी यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. इसके अलावा वह जर्मनी के चांसलर से भी मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री ने बर्लिन में भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की. भारतीय प्रवासियों से मिलने का कार्यक्रम होटल एडलान केम्पिंस्की में रखा गया था. कई भारतीय होटल में पीएम का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया.

जर्मनी में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों ने जब अपने प्रधानमंत्री मोदी को देखा तो वे वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाने लगे. लोग हाथ जोड़कर पीएम का अभिवादन कर रहे थे. कुछ बच्चे भी पीएम मोदी से मिलने पहुंचे.पीएम ने कुछ बच्चों से बात की.

भारतीयों से मुलाकात के दौरान पीएम अनन्या मिश्रा नाम की लड़की के पास रुके. अनन्या के हाथों में पेंटिंग थी. बच्ची के हाथ में पेंटिंग देखकर पीएम उसके पास रुक गए और बात करने लगे. अनन्या ने पीएम मोदी की पेंटिंग बनाई थी. पीएम ने उन्हें ऑटोग्राफ भी दिया. अनन्या ने कहा, ‘मोदी जी से मिलकर बहुत अच्छा लगा. मैंने उनसे कहा कि मुझे गर्व है कि आप हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं. मैंने उसे अपनी पेंटिंग दिखाई, उसने साइन भी कर दिया.

इसके बाद एक बच्चे ने पीएम मोदी के लिए गाना गाया. पीएम भी बच्चे के गाने पर ताल मिलाते दिखे. गाना सुनकर पीएम मोदी ने भी बच्चे की तारीफ की. जब पीएम होटल एडलान केम्पिंस्की पहुंचे, तो कुछ भारतीयों ने उनके पैर छुए और आशीर्वाद मांगा. कुछ लोगों ने मोदी के साथ सेल्फी भी ली.लोग 400 किमी तक का सफर तय कर पीएम से मिलने आए थे.

 

बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते… अखिलेश से टूटा आजम का मन, कर चुके अंतिम फैसला

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर