Monday, October 3, 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, कहा-दूसरे देश में बढ़ा तिरंगे का मान

Commonwealth Games 2022:

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से आज पीएम मोदी ने अपने आवास पर मुलाकात की है। इस दौरान बातचीत में उन्होंने कहा है कि बीते कुछ हफ्तों में देश ने खेल के मैदान में दो बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। पहली कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक प्रदर्शन और दूसरी देश ने पहली बार चेस ओलंपियाड का आयोजन किया।

लोग अलार्म लगाकर सोते थे

कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के दल के साथ बातचीत में मोदी ने कहा कि आप सभी वहां (बर्मिंघम) में मुकाबला कर रहे थे, लेकिन यहां पर करोड़ों भारतीय रात भर जग कर आपके हर एक्शन, हर मूव पर नजर रख रहे थे। पीएम ने आगे कहा कि बहुत से लोग अलार्म लगाकर सोते थे कि वो खिलाड़ियों के प्रदर्शन का अपडेट ले सकें।

हमारे देश की शान है तिरंगा

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान आजादी के अमृत महोत्सव का जिक्र करते हुए कहा कि खिलाड़ियों की उपलब्धियां भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के समारोह के साथ मेल खाती हैं। पीएम ने तिरंगे की शक्ति के बारे में बात करते हुए कहा कि तिरंगे की क्या ताकत होती है, ये हमने कुछ समय पहले ही यूक्रेन में देखा है। तिरंगा युद्धक्षेत्र से बाहर निकलने में सिर्फ भारत के लोगों की ही नहीं बल्कि दूसरे देशों के लोगों के लिए भी सुरक्षा कवच बन गया था।

प्रयासों को और तेज करना है

पीएम ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि खेलो इंडिया के मंच से निकले अनेक खिलाड़ियों ने इस बार अच्छा प्रदर्शन किया है। नए टैलेंट की खोज और उनको पोडियम तक पहुंचाने के हमारे प्रयासों को हमें और तेज करना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार हमने चार नए खेलों में जीत का नया रास्ता बनाया है।

कॉमनवेल्थ गेम्स भारतीयों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पीएम मोदी ने आगे कहा कि अब देश में नए खेलों के प्रति युवाओं का रुझान बहुत बढ़ने वाला है। बता दें कि इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी मौजूद थे।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news