नई दिल्ली. देशवासियों को एक बार फिर से रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 65वें भाग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया है.  देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब मैंने मन की बात आपसे पिछली बार की थी,उस दौरान यात्री ट्रेनें, बसें और हवाई सेवा बंद कर दी गई थीं. इस बार की बात करें तो ज्यादातर चीजें खुल चुकी हैं, जैसे श्रमिक स्पेशल और अन्य स्पेशल ट्रेनें भी चल रही हैं. हवाई जहाज भी तमाम सावधानियों के बाद अब उड़ने लगी हैं, उद्योग भी धीरे-धीरे चलना शुरू हो गया है.

यानी देखा जाए तो एक बड़ा हिस्सा अर्थव्यवस्था का अब चल पड़ा है, ऐसे में अब हम सबको बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. पीएम मोदी ने आगे संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ देश में सबके सामूहिक प्रयासों से बहुत मजबूती के साथ लड़ाई लड़ी जी रही है. ज्यादातर देशों से कई गुना ज्यादा है हमारी जनसंख्या, इसके बाद भी कोरोना उतनी तेजी से हमारे देश में नहीं फैल सका, जितना और देशों में दुनिया के फैला.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हनारे देश में कोरोना से होने वाली मृत्यु दरें भी बहुत कम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो भी मुकसान हो चुका है, हमें उसका बेहद दुख है, हालांकि हम जो भी बचा पाएं है, वो परिणाम देश की सामूहिक संकल्पशक्ति का ही निश्चित तौर पर है.

मन की बात के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आप ये देख सकते हैं की जो लोग दूसरों की सेवा करते हैं, उनके जीवन में किसी प्रकार का डिप्रेशन और तनाव नहीं होता है. जीवन में उसके, उसके नजरिए में जीवन को लेकर, सकारात्मकता, भरपूर आत्मविश्वास और जीवंतता प्रतिपल दिखाई देता है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के चलते हर क्षेत्र में काफी इनोवेशन देखने को मिल रहा है.

Corona Virus in India: देश में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख के पार, 4500 से ज्यादा मौत

Cyclone Amphan in Odisha: कोरोना महामारी के बीच ओडिशा में दस्तक देने को तैयार चक्रवात एम्फन, PM नरेंद्र मोदी की हाई लेवल मीटिंग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर