नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में निवेशक सम्मेलन को संबोधित किया। शिखर सम्मेलन का उद्देश्य स्वैच्छिक वाहन-बेड़े आधुनिकीकरण कार्यक्रम या वाहन स्क्रैपिंग नीति के तहत वाहन स्क्रैपिंग बुनियादी ढांचे की स्थापना के लिए निवेश को आमंत्रित करना था।

प्रधानमंत्री का मानना ​​है कि गुजरात में वाहन स्क्रैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना के लिए निवेशक शिखर सम्मेलन संभावनाओं की एक नई श्रृंखला खोलता है। उन्होंने युवाओं और स्टार्ट-अप्स से भी इस कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ‘स्क्रैपेज पॉलिसी देश के ऑटो सेक्टर को एक नई पहचान देगी। यह सड़कों से अनुपयुक्त वाहनों को हटाने में एक बड़ी भूमिका निभाएगा, और सभी क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव लाएगा, न कि केवल ऑटो क्षेत्र में, ”गुजरात में कार्यक्रम में प्रधान मंत्री ने कहा।

हम आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने वाले हैं। अगले 25 साल देश के लिए इस लिहाज से बेहद अहम हैं। इन 25 वर्षों में, हमारे काम करने के तरीके में, हमारे दैनिक जीवन में, हमारे व्यवसायों में बदलाव होने जा रहे हैं, ”पीएम मोदी ने कहा। प्रधान मंत्री ने अपने संबोधन में भारत के नागरिकों की जीवन शैली और देश की अर्थव्यवस्था के बीच समानताएं भी चित्रित कीं। उनका मानना ​​है कि इस नीति से देश के मध्यम वर्ग को गहरा लाभ होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा “जिस तरह से तकनीक बदल रही है, चाहे वह हमारी जीवनशैली हो या हमारी अर्थव्यवस्था – दोनों में बहुत सारे बदलाव होंगे। इन परिवर्तनों के बीच, हमारे पर्यावरण, हमारी भूमि, हमारे संसाधनों, हमारे कच्चे माल की रक्षा करना भी महत्वपूर्ण है, ”।

Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर में 498 साल बाद भगवान राम चांदी के झूले में हुए विराजमान

Alleged Sex Video of BJP MP: बनासकांठा से भाजपा सांसद परबतभाई पाटेल का अश्लील वीडियो वायरल, सियासी गलियारे में मची खलबली

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर