PM Modi launches Customized Crash Course :  पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड -19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए ‘कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स प्रोग्राम’ का शुभारंभ किया। इस लॉन्च के साथ यह कार्यक्रम 26 राज्यों में फैले 111 प्रशिक्षण केंद्रों पर शुरू किया जाएगा। क्रैश कोर्स के शुभारंभ के बाद पीएम मोदी का संबोधन किया। इस अवसर पर केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री भी मौजूद थे।

कार्यक्रम का उद्देश्य देश भर में एक लाख से अधिक कोविड योद्धाओं को कौशल प्रदान करना और उन्हें कुछ नया सिखाना है। कोविड योद्धाओं को छह कार्यों से संबंधित विशिष्ट भूमिकाओं में प्रशिक्षित किया जाएगा जैसे कि होम केयर सपोर्ट, बेसिक केयर सपोर्ट, एडवांस केयर सपोर्ट, इमरजेंसी केयर सपोर्ट, सैंपल कलेक्शन सपोर्ट और मेडिकल इक्विपमेंट सपोर्ट।

इस कार्यक्रम को प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना 3.0 के केंद्रीय घटक के तहत एक विशेष कार्यक्रम के रूप में तैयार किया गया है, जिसमें कुल वित्तीय परिव्यय रु। 276 करोड़। कार्यक्रम स्वास्थ्य के क्षेत्र में जनशक्ति की वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुशल गैर-चिकित्सा स्वास्थ्य कार्यकर्ता तैयार करेगा।

Rahul Gandhi Attack Central Govt : पेट्रोल की कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर साधा निशाना

Cannibal Man kills his Mother : आदमखोर बेटे ने मां को मारककर किए 1 हजार टुकड़े, कुत्ते के साथ मिलकर खाता रहा